‘ग्राम स्वराज’ से ‘न्यू इंडिया’ का सपना पहुंच रहा जनता के द्वार: पांडेय

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि भाजपा ग्राम स्वराज अभियान के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प सब का मान, सब तक ज्ञान, सबकी पहचान, सबका कल्याण और सबका ध्यान पूरा करने निकल पड़ी है। ग्राम स्वराज अभियान गांव-गांव जनता के द्वार जाकर केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाने की अद्वितीय पहल है। इसके बारे में और पढ़े..

गांवों तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने की जरूरत: योगी आदित्यनाथ

सुल्तानपुर:  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि गांव में लोगों को अभी सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की पूरी जानकारी नहीं है। योगी ने कहा कि गांवों में जागरूकता लाकर ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सकता है। इसके बारे में और पढ़े..

नए मेडिकल कालेजों की स्थापना से होगा स्वास्थ्य सेवाओं में अभूतपूर्व सुधार

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि देश और प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी मिल कर काम कर रहे हैं। जनऔषधि केंद्रों की शुरूआत कराने के साथ उत्तर प्रदेश में आठ नए मेडिकल कालेजों की स्थापना के लिए जमीन और बजट आवंटित कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी की दिशा में ऐतिहासिक कदम उठाया है। इसके बारे में और पढ़े..

प्रदेश में मेगाफूड पार्क स्थापना की कार्ययोजना शीघ्र प्रस्तुत की जाय

लखनऊः  प्रदेश में खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों को बढ़ावा देने तथा उन्हें अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ प्रदेश में मेगाफूड स्थापना से संबंधित कार्ययोजना यथाशीघ्र प्रस्तुत की जाय ताकि अधिक से अधिक क्षेत्रों में मेगाफूड पार्क की स्थापना की जा सके। ये निर्देश प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने 07 कालीदास मार्ग स्थित आवास पर खाद्य प्रसंस्करण अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान दिए।

इसके बारे में और पढ़े..

सीएम योगी की रात्रि चौपाल : नहीं मिले शौचालय, अधिकारियों को हड़काया

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले जनता का मूड जानने के लिए ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। सीएम योगी सोमवार को प्रतापगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने रात को कंधई मधुपुर गांव में लोगों की चौपाल लगाई। इस कार्यक्रम में सीएम गांव के हजारों लोगों से मुखतिब हुई और एक-एक कर सभी योजनाओं के बारे में लोगों से जानकारी ली है।  इसके बारे में और पढ़े..

अखिलेश का बीजेपी पर हमला, भारत को ‘राष्ट्रीय शर्म’ की हालत में पहुंचा दिया

लखनऊ:  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की बिगड़ती जा रही कानून व्यवस्था पर चिंता जताते हुए कहा कि जनता डरी हुई है। प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। दुष्कर्म की घटनाओं से बच्चियां सहमी हुई हैं। उन्नाव और नृशंस कठुआ कांड की गूंज राष्ट्रसंघ तक में सुनाई दी है। अखिलेश ने आईपीएन को भेजे अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री को भी अपने विदेश दौरे में इन घटनाओं पर सफाई देनी पड़ी। इसके बारे में और पढ़े..

कृषि को दिलाना होगा उद्योग का दर्जा: सत्यदेव पचौरी

उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम और निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा है कि अधिकतम रोजगार सृजन के लिये शिक्षा को कृषि से जोड़ना होगा। साथ ही कृषि को उद्योग का दर्जा दिलाना होगा, तभी प्रदेश एवं देश का विकास संभव होगा।

इसके बारे में और पढ़े..

UP: ट्रेन का प्लेटफार्म बदलने की सूचना से लोगों में अफरातफरी, भगदड़ में एक की मौत

उन्नावः  उत्तर प्रदेश में एक बार फिर रेलवे प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां हरौनी रेलवे स्टेशन पर अचानक ट्रेन का प्लेटफार्म बदलने की सूचना के बाद लोगों में भगदड़ मच गई। इस अफरातफरी में एक यात्री की ट्रेन से कटकर मौत हो गई, जिसके बाद गुस्साए लोगों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। इसके बारे में और पढ़े..

महिला सशक्तीकरण के तहत 6024 महिला स्वयं सहायता समूहों का गठन

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं को रोजगार के अधिकाधिक अवसर उपलब्ध कराने की प्रभावी व्यवस्था की है। उसर सुधार निगम द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं को रोजगारपरक कार्यक्रमों एवं याजनओं से जोड़ा गया है। गत वित्तीय वर्ष में 6024 महिला स्वयं सहायता समूहों का गठन किया गया है।

इसके बारे में और पढ़े..

स्व0 हेमवती नन्दन बहुगुणा के जन्म शताब्दी व्यापक स्तर पर पूरे देश में मनाई जाएगी

लखनऊ: प्रदेश की महिला कल्याण एवं पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि प्रख्यात सेनानी एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 हेमवती नन्दन बहुगुणा जी के जन्म शताब्दी वर्ष (25 अप्रैल 2018-19) के उपलक्ष्य में हेमवती नन्दन बहुगुणा जोशी स्मृति समिति की ओर से पूरे देश में बड़े पैमाने पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे,

इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries