महाभारत काल में भी होता था इंटरनेट का इस्तेमाल: त्रिपुरा सीएम बिप्‍लब

गुवाहाटी: त्रिपुरा के युवा और नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने इंटरनेट को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। बिप्लब ने दावा किया कि इंटरनेट आधुनिक खोज नहीं है बल्कि इसका महाभारत काल से ही इस्तेमाल हो रहा है। गुवाहाटी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान देब ने कहा कि भारत युगों से इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा है। इसके बारे में और पढ़े..

विधानसभा चुनाव: मेघालय में 67,नागालैंड में 75 प्रतिशत मतदान

नई दिल्ली: मेघालय विधानसभा के लिए मंगलवार को शांतिपूर्ण मतदान हुआ और 67 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का इस्तेमाल किया। चुनाव उपायुक्त चंद्रभूषण कुमार ने बताया कि 60-सदस्यीय विधानसभा की 59 सीटों के लिए 18 लाख 12 हजार 440 मतदाताओं में से 67 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इसके बारे में और पढ़े..

मेघालय और नागालैंड में वोटिंग जारी, मतदान केन्‍द्र में धमाके से 1 घायल

शिलांग/कोहिमा: दो पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय और नागालैंड में आज सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। यह शाम चार बजे तक चलेगा। दूरदराज के जिलों में कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान तीन बजे समाप्त हो जाएगा। दोनों राज्यों में 60-60 सदस्यीय विधानसभा है लेकिन दोनों ही प्रदेशों में 59 सीटों के लिए मतदान होगा। इसके बारे में और पढ़े..

मेघायल का मोस्ट वांटेड आतंकी सोहन डी. शिरा पुलिस एनकाउंटर में ढेर

मेघालय पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। मेघायल पुलिस ने उग्रवादी संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (GNLA) के सरगना सोहन डी शिरो को पुलिस ने एनकाउंटर कर ढेर कर दिया है। बता दें कि सोहन डी. शिरा मेघालय का मोस्ट वांटेड था। त्रहृरु्र गारो की घाटी में बहुत आतंक था। मेघायल में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बारे में और पढ़े..

महिला ने BJP को डाला वोट, तो ससुराल वालों ने ले ली जान

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में अपनी मर्जी से वोट डालना एक महिला को काफी भारी पड़ गया। उसके ससुराल वालों ने उसे पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। यह घटना उत्तरी त्रिपुरा के नालकाता की है जहां आदिवासी महिला ने सीपीएम की बजाए भाजपा को वोट दिया। महिला के ससुराल वाले इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाए और उस पर ईंट और डंडे से हमला कर दिया। इसके बारे में और पढ़े..

मोदी का मिशन नागालैंड, बोले-1800 करोड़ खर्च कर कोहिमा को बनाएंगे स्मार्ट सिटी

कोहिमा: प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी ने आज कहा कि नागालैंड की भाजपा-एनडीपीपी सरकार जनता के धन की बर्बादी करने वाले कारकों को रोकेगी और राज्य में सड़क संपर्क बढ़ाने पर काम करेगी। मोदी ने कहा कि विकास के लिए काम करने के लक्ष्य से नागालैंड को मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है। राजधानी से करीब 360 किलोमीटर दूर ह्वेनसांग में चुनौवी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘पूर्वोत्तर के लिए मेरा दृष्टिकोण परिवहन के जरिए बदलाव का है।’’ उक्त जानकारी नगालैंड भाजपा ने ट्विटर अकाउंट पर दी है। इसके बारे में और पढ़े..

PM मोदी आज नागालैंड और मेघालय में करेंगे जनसभाओं को संबोधित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नागालैंड और मेघालय में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मोदी का मेघालय के गारो हिल्स और फुलबाड़ी के श्याम नगर मैदान में जनसभाओं का कार्यक्रम है। भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव, हिमंत विश्व शर्मा और नलिन कोहली पहले से ही फूलबाड़ी में जनसभा को सफलतापूर्वक आयोजित करवाने के लिए यहां शिविर लगाए हुए हैं। इसके बारे में और पढ़े..

भीड़ ने रेप के आरोपियों को खुद ही दे दी सजा, बीच बाजर जिंदा जलाया

ईटानगरः अरुणाचल प्रदेश में मासूम बच्ची से रेप और उसकी हत्या के आरोपियों को वहां की जनता ने ही सरेआम सजा दे दी। रेप के आरोपी संजय सबर (30) और जगदीश लोहार (25) को भीड़ ने पहले पुलिस थाने से बाहर निकालकर पीटा और उसके बाद बीच बाजार में दोनों को जिंदा जला डाला। मामले में आईजी नवीन पायेंग ने बताया कि 12 फरवरी को बच्ची से रेप के बाद उसकी बेदर्दी से हत्या कर दी गई। इसके बारे में और पढ़े..

त्रिपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी

अगरतला:  देश के पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में रविवार सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। चुनाव अधिकारियों के मुताबिक मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा। 60 सीटों वाली त्रिपुरा विधानसभा में 59 सीट पर वोटिंग हो रही है, क्योंकि सीपीएम उम्मीदवार के निधन के कारण चरिलम सीट पर चुनाव रद्द हो गया है। अभी तक मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। कहीं से किसी प्रकार की हिंसा की खबरें नहीं आ रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

अरुणाचल प्रदेश में बोले PM मोदी, यहां के विकास की रोशनी से चमकेगा पूरा देश

अगरतला/त्रिपुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अरूणाचल प्रदेश में दोर्जी खांडू राज्य सभागार के उद्घाटन के दौरान जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि पूर्व प्रधानमंत्रीके पास काफी काम होता था इसलिए वे यहां नहीं आ पाते थे। मोदी ने कहा लेकिन मैं यहां आए बिना नहीं रह पाता हूं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में पैसों की कमी नहीं है लेकिन फिर भी पूर्व सरकार इस राज्य को कुछ नहीं दे पाई क्योंकि अगर बाल्टी में ही छेद हो तो पानी भरेगा क्या? उन्होंने कहा कि अब अरुणाचल प्रदेश ऐसा प्रकाश फैलेगा कि पूरा देश देखेगा। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries