गुजरात के कई शहरों में भूकंप के झटके, लोगों में मचा हडकंप

सूरत:  दक्षिण गुजरात में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केन्द्र भरुच के आस-पास है। भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई है। तापी जिले में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए है। इसके साथ ही सूरत, नवसारी, वलसाड, नर्मदा में भी हल्के झटके महसूस किए गया है। भूकंप से अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। लोग भूकंप की खबर सुनकर लोगों में हडकंप मच गया है। वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।  इसके बारे में और पढ़े..

सूरत रेप केस में बड़ा खुलासा, 35 हजार में खरीदी गई थी बच्ची और उसकी मां

सूरत:  अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि सूरत में 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म व उसकी हत्या की गुत्थी को मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को गिरफ्तारी के बाद सुलझा लिया गया है। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि बच्ची और उसकी विधवा मां को मुख्य आरोपी ने बंधुआ मजदूरी के लिए राजस्थान के गंगापुर से 35 हजार रुपये में खरीदा गया था। इसके बारे में और पढ़े..

सूरत रेप: 3 आरोपी अरेस्ट, पुलिस को शक, बच्ची की मां का भी कत्ल

सूरत:  सूरत में 11 साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस गिरफ्त में आए तीनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले है। तीनों आरोपी गुजरात के सूरत में टाइल्स लगाने का काम करते थे। यही पर बच्ची की मां भी मजदूरी करती थी। लेकिन, हादसे के बाद से ही बच्ची की मां गायब है। इसके बारे में और पढ़े..

नरोदा पाटिया मामला : माया कोडनानी बरी, बाबू बजरंगी की उम्रकैद बरकरार

अहमदाबाद:  गुजरात हाईकोर्ट ने 2002 के नरोदा पाटिया नरसंहार मामले में शुक्रवार को फैसला सुनाया है। इस मामले में हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री माया कोडनानी को निर्दोष करार दिया है। वहीं बाबू बजरंगी को दोषी करार दिया है। आपको बता दें कि बाबू बजरंगी को जिंदगी की आखिरी सांस तक कारावास की सजा सुनाई गई थी। बाबू बजरंगी के अलावा हरेश छारा, सुरेश लंगड़ा को भी दोषी करार दिया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

राम मंदिर मुद्दे को लेकर तोगडिय़ा का आज से अनिश्चितकालीन उपवास

गांधीनगर:  विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन उपवास रखेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की।
उन्होंने कहा, ‘‘विहिप ने कहा था कि एक बार हम (संघ परिवार) संसद में बहुमत में आएंगे तो हम विधेयक पास कर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

तोगड़िया कल से करेंगे अनिश्चितकालीन अनशन, बोले- मोदी से हुआ मोह भंग

अहमदाबाद:  विश्व हिंदू परिषद (विहिप) छोड़ने के एक दिन बाद प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2002 के गुजरात दंगों के ठीक बाद नरेंद्र मोदी से उनका ‘मोहभंग’ शुरू हुआ। आगामी मंगलवार से अनिश्चितकालीन अनशन करने जा रहे तोगड़िया ने कहा, ‘‘मैं अब विहिप में नहीं हूं। मैं हिंदुओं के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा। हिंदुओं की लंबित मांगों के लिए मंगलवार से मैं अहमदाबाद में अनिश्चितकालीन अनशन करूंगा।’’ इसके बारे में और पढ़े..

सूरत रेप: 10 दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ, बच्ची की पहचान के लिए लगवाए पोस्टर

सूरत:  गुजरात के सूरत में 11 साल की अनजान बच्ची के साथ हुई बर्बरता के बाद लोग गुस्से में है। लेकिन, 10 दिन बाद पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। खास बात ये है कि आम नागरिक से लेकर पुलिस प्रशासन ने बच्ची के साथ रेप करने वालों की जानकारी देने के लिए इनाम की घोषणा कर दी है। फिलहाल, पुलिस बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वालों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस जांच कर रही है, लेकिन अभी तक पीडि़त बच्ची की पहचान भी नहीं हो पाई है। इसके बारे में और पढ़े..

राहुल गांधी मेरे ‘नेता’ नहीं: हार्दिक पटेल

नई दिल्ली: गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि वो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना नेता नहीं मानते हैं, लेकिन वो उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर पसंद जरूर करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के पास राजनीति का अच्छा अनुभव है, ऐसे में अगर प्रियंका राजनीति में आती हैं तो जनता को उस राजनीतिक अनुभव का फायदा होगा। इसके बारे में और पढ़े..

गुजरात निकाय चुनाव: बीजेपी ने लहराया परचम, कांग्रेस का भी शानदार प्रदर्शन

अहमदाबाद:  गुजरात निकाय चुनाव के नतीजे आ चुके है। गुजरात में बीजेपी ने एक बार फिर परचम लहराया है। इसके बावजूद बीजेपी को झटका लगा है। 15 नगरपालिका सीट कांग्रेस ने बीजेपी से छीन ली है। यहां 75 नगरपालिकाओं में बीजेपी ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, कांग्रेस को 25 सीटों पर जीत हासिल की है। 5 नगरपालिका में निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। इसके बारे में और पढ़े..

भारतीय रंग में रंगे कनाडा PM ट्रूडो, ट्रेडिशनल लुक में पहुंचे गुजरात

अहमदाबाद: भारत के सप्ताह भर के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन पियरे ट्रूडो आज गुजरात की एक दिवसीय यात्रा पर हैं। ट्रूडो अपनी पत्नी सोफी ग्रिगोइर ट्रूडो, बच्चों एला ग्रेस मार्गरेट ट्रूडो, जेवियर जेम्स ट्रूडो और हैड्रिन ट्रूडो के साथ परंपरागत पहनावे में अहमदाबाद पहुंचे। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries