हिमाचल बोर्ड के 12वीं का परिणाम जारी, देखने के लिए यहां क्लिक करें

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) का 12वीं का परिणाम 24 अप्रैल को जारी हो गया है। बोर्ड 12वीं का परिणाम अपनी वेबसाइट http://hpbose.org/Result.aspx पर देख सकते हैं। जिन छात्रों ने हिमाचल प्रदेश 12वीं की परीक्षाएं दी थीं, वे परिणाम हिमाचल प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org से परिणाम देख सकते हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल हादसा अपडेट: शिक्षक- ड्राइवर सहित 29 बच्चों की मौत, CM ने जताया दुख

नूरपुर:  हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले के नूरपुर के नजदीकी गांव चेली में सोमवार को एक निजी स्कूल की बस 100 फीट गहरी खाई में गिर गई। जिससे बस में सवार 29 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 26 विद्यार्थी, एक शिक्षक और बस ड्राइवर शामिल हैं। बस में कुल 39 लोग सवार थे, जिसमें से 29 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बस के मलबे में अभी और बच्चों के फंसे होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। बचाव कार्य जारी है। इसके बारे में और पढ़े..

भीषण अग्निकांड में जलकर राख हुई 15 झुग्गियां, दर्जनों परिवार बेघर

ऊना (विशाल): ऊना के समूरकलां में प्रवासियों की 15 झुग्गियां भीषण अग्निकांड में जलकर राख हो गईं। साथ ही 2 कनाल गेहूं की फसल भी राख के ढेर में तबदील हो गई है, जिस कारण हजारों रुपए का नुक्सान हुआ है। इस अग्निकांड में हनुमान का मंदिर भी जलकर राख हो गया है। दर्जनों परिवार बेघर हो गए हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

CBSE पेपर लीक मामला : हिमाचल के टीचर सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

शिमला :सीबीएसई 12वीं और 10वीं कक्षा के पेपर लीक मामले में जुटी दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में  3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों से फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने  हाथ से लिखे पेपर को लीक किया था, जिसकी पड़ताल की जा रही है। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक टीचर, क्लर्क और सपोर्ट स्टाफ शामिल है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया था। इसके बारे में और पढ़े..

15 साल की नाबालिग लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, फैली सनसनी

पधर: मंडी के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के पधर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 15 साल की नाबालिग लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार 27 मार्च को एक लड़की ने पधर सिविल अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था, जिसके बारे में जब एम.ओ. पधर ने बच्चे के माता-पिता से रिकार्ड मांगा तो इनके आधार कार्ड में दोनों माता-पिता नाबालिग पाए गए। आधार कार्ड के मुताबिक लड़का मात्र 11 साल का है, वह लड़की पधर उपमंडल से है जिसकी उम्र मात्र 15 साल है।  इसके बारे में और पढ़े..

बीजेपी ने मुश्किल समय में लोगों का स्वागत किया : राम माधव

धर्मशाला:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राम माधव ने शनिवार को कहा कि भारत ने हमेशा मुश्किल में फंसे लोगों का खुले दिल से स्वागत किया है। दलाई लामा के भारत पहुंचने की 60वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह में राम माधव ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि एक शरणार्थी का जीवन बहुत कठिन होता है…हमने मुश्किल में फंसे बहुत से लोगों की मेजबानी की है। भारत ने हमेशा से मुश्किल में फंसे लोगों का खुले हाथों व दिल से स्वागत किया है।’’ इसके बारे में और पढ़े..

दिव्यांग खिलाड़ी ने बढ़ाया हिमाचल का मान, झटके कांस्य पदक (Video)

इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल के शिमला में बर्फबारी के चलते कई इलाकों से संपर्क कटा

शिमला:  हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और उसके आसपास के पर्यटन स्थल सोमवार को बर्फ से ढक गए। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शिमला जिले के ऊपरी कस्बे सडक़ों पर बिछी बर्फ के कारण अन्य इलाकों से कट गए हैं। पहाड़ों की रानी शिमला में यह मौसम की दूसरी महत्वपूर्ण बर्फबारी थी। बर्फबारी की खबर फैलते ही पर्यटकों ने शिमला, कुफरी, माशोबरा और नारकंडा पहुंचना शुरू कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुलाबा, सोलंग और कोठी और आसपास की पहाडिय़ों पर सोमवार सुबह से बर्फबारी हो रही है। इसके बारे में और पढ़े..

स्वाती सिंह ने ली UP रत्न  पुरस्कार’’ चयन के सम्बन्ध में चयन समिति की बैठक

लखनऊः  राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह ने आज सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में ‘‘अप्रवासी भारतीयों को उत्तर प्रदेश रत्न पुरस्कार’’ के चयन के सम्बन्ध में चयन समिति के साथ बैठक कर प्राप्त आवेदनों पर विचार किया।

इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल : मकर संक्रांति पर हजारों श्रद्धालुओं ने नदियों में डुबकी लगाई

शिमला/मनाली:   मकर संक्रांति के शुभ उत्सव पर हजारों श्रद्धालुओं ने रविवार को ठंडे मौसम का सामना करते हुए हिमाचल प्रदेश की विभिन्न नदियों में डुबकी लगाई। शिमला से 52 किलोमीटर दूर तत्तापानी में सतलुज और कुल्लू जिले में सिखों के पवित्र धर्मस्थल मणिकरण में पार्वती नदी में डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी।
तत्तापानी और मणिकरण में मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली से भक्त पहुंचे। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries