झारखंडः नक्‍स‍लियों से मुठभेड़ में CRPF का कोबरा कमांडो और पुलिसकर्मी शहीद

रांची: झारखंड के सरायकेला इलाके में आज नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक कोबरा कमांडो और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि सरायकेला-खरसावां जिले के दलभागा अर्की इलाके में सुबह 7 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। उस वक्त कोबरा (कमांडो बटालियन फोर रिजोल्यूट एक्शन) की 209वीं बटालियन और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम अभियान पर निकली थी। इसके बारे में और पढ़े..

लालू यादव को बड़ी राहत, मिली छह सप्ताह की अंतरिम जमानत

पटना/रांचीः  राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को बड़ी राहत मिली है। रांची की उच्च न्यायालय ने लालू को मेडिकल ग्राउंड के आधार पर छह सप्ताह की अंतरिम जमानत दी है। तेजप्रताप की शादी से पहले लालू परिवार को बड़ी खुशखबरी मिली है। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड में नक्सलियों ने 10 वाहनों को आग के हवाले किया

रांची:  झारखंड के गिरीडीह जिले में नक्सलियों ने बुधवार को सडक़ निर्माण के कार्य में लगे 10 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के अनुसार, ‘‘पीरटांड में करीब 30 नक्सली निजी सडक़ निर्माण कंपनी के निर्माण स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने कर्मचारियों को एक तरफ हट जाने के लिए कहा और वहां मौजूद दस वाहनों पर मिट्टी का तेल डालकर उनमें आग लगा दी।’’ घटना के बाद नक्सली वहां से चले गए। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंडः नाबालिग से गैंगरेप कर जिंदा जलाया, 14 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली:  झारखंड के चतरा जिले में 16 साल की लड़की से कथित गैंगरेप के बाद उसके घर में उसपर केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला देने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: एम्स से रांची पहुंचे लालू यादव, दोबारा होंगे रिम्स में भर्ती

रांची:  बिहार के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव दिल्ली के एम्स से छुट्टी मिलने के बाद रांची पहुंच गए हैं। लालू प्रसाद को अब दोबारा रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। आपको बता दें कि चारा घोटाला केस में रांची की जेल में सजा काट रहे लालू को कुछ दिन पहले ही तबीयत खराब होने पर पहले रिम्स और फिर दिल्ली के एम्स ले जाया गया था। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड निकाय चुनाव: बीजेपी ने लहराया परचम, 34 में से 20 निकाय पर जमाया कब्जा

रांची:  झारखंड में पांच नगर निगम सहित 34 निकायों में 17 अप्रैल को हुए मतदान की गणना में बीजेपी ने परचम लहराया। शुक्रवार को जारी नतीजों में 34 में से 20 निकायों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। वहीं, बीजेपी की सहयोगी पार्टी आजसू के खाते में 2 सीटें गई। कांग्रेस की हालत खराब रही और कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ 3 निकायों पर कब्जा जमाया। वहीं, जेएमएम ने 3 सीटें जीती है। निर्दलीय प्रत्याशी 2 सीटें, जबकि झामुमो  और आरजेडी के खाते में एक-एक सीट आई हैं। इसके अलावा रांची नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर बीजेपी के प्रत्याशियों की जीत हुई है।  इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड में भीषण सड़क हादसा, 8 छात्रों की मौत

रांची:   झारखंड के दुमका में कोहरे के कारण एक ट्रक और जीप में टक्कर हो गई, और इस हादसे में आठ छात्रों की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि सात छात्रों की मौत दुर्घटना के साथ ही तत्काल हो गई। सभी छात्र पंचायत सचिव के पद के लिए परीक्षा देने जा रहे थे। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: भीषण सडक़ हादसे में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत

रांची:  झारखंड के गुमला जिले में रविवार देर शाम हुए भीषण हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए है, जिन्हें उपचार के लिए रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हादसा घने कोहरे के चलते कम दृश्यता की वजह से हुआ है।  हादसा नेशनल हाइवे 43 पर ट्रक और ऑटोरिक्शा की भिड़ंत से हुआ, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 5 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक सडक़ दुर्घटना में मारे गए 12 लोग एक ही परिवार के है। इसके बारे में और पढ़े..

कोयला घोटाला: झारखंड के पूर्व CM मधु कोड़ा को HC से मिली बड़ी राहत

नई दिल्ली:   कोयला घोटाले मामले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को अगली सुनवाई तक सीबीआई ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है।  दिल्ली की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने पिछले महीने ही कोड़ा को कोयला घोटाला में आपराधिक साजिश रचने का दोषी करारा दिया था।  इसके बारे में और पढ़े..

चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार

रांची:  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी चीफा लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के एक और मामले में रांची की सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया है। लालू पर सजा का ऐलान 3 जनवरी को होगा। कोर्ट ने इस मामले में 22 आरोपियों में से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र समेत 6 लोगों को बरी कर दिया है। दोषी करार दिए जाने के बाद लालू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कोर्ट से लालू प्रसाद यादव को सीधे जेल ले जाया जाएगा। लालू यादव को रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक सजा का ऐलान होने तक लालू जेल में ही रहेंगे। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह तीन जनवरी को इस मामले में सजा सुनाएंगे। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries