झारखंड निकाय चुनाव: बीजेपी ने लहराया परचम, 34 में से 20 निकाय पर जमाया कब्जा

रांची:  झारखंड में पांच नगर निगम सहित 34 निकायों में 17 अप्रैल को हुए मतदान की गणना में बीजेपी ने परचम लहराया। शुक्रवार को जारी नतीजों में 34 में से 20 निकायों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। वहीं, बीजेपी की सहयोगी पार्टी आजसू के खाते में 2 सीटें गई। कांग्रेस की हालत खराब रही और कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ 3 निकायों पर कब्जा जमाया। वहीं, जेएमएम ने 3 सीटें जीती है। निर्दलीय प्रत्याशी 2 सीटें, जबकि झामुमो  और आरजेडी के खाते में एक-एक सीट आई हैं। इसके अलावा रांची नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर बीजेपी के प्रत्याशियों की जीत हुई है।  इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड में भीषण सड़क हादसा, 8 छात्रों की मौत

रांची:   झारखंड के दुमका में कोहरे के कारण एक ट्रक और जीप में टक्कर हो गई, और इस हादसे में आठ छात्रों की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि सात छात्रों की मौत दुर्घटना के साथ ही तत्काल हो गई। सभी छात्र पंचायत सचिव के पद के लिए परीक्षा देने जा रहे थे। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड: भीषण सडक़ हादसे में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत

रांची:  झारखंड के गुमला जिले में रविवार देर शाम हुए भीषण हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए है, जिन्हें उपचार के लिए रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हादसा घने कोहरे के चलते कम दृश्यता की वजह से हुआ है।  हादसा नेशनल हाइवे 43 पर ट्रक और ऑटोरिक्शा की भिड़ंत से हुआ, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 5 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक सडक़ दुर्घटना में मारे गए 12 लोग एक ही परिवार के है। इसके बारे में और पढ़े..

कोयला घोटाला: झारखंड के पूर्व CM मधु कोड़ा को HC से मिली बड़ी राहत

नई दिल्ली:   कोयला घोटाले मामले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को अगली सुनवाई तक सीबीआई ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है।  दिल्ली की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने पिछले महीने ही कोड़ा को कोयला घोटाला में आपराधिक साजिश रचने का दोषी करारा दिया था।  इसके बारे में और पढ़े..

चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार

रांची:  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी चीफा लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के एक और मामले में रांची की सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया है। लालू पर सजा का ऐलान 3 जनवरी को होगा। कोर्ट ने इस मामले में 22 आरोपियों में से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र समेत 6 लोगों को बरी कर दिया है। दोषी करार दिए जाने के बाद लालू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कोर्ट से लालू प्रसाद यादव को सीधे जेल ले जाया जाएगा। लालू यादव को रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक सजा का ऐलान होने तक लालू जेल में ही रहेंगे। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह तीन जनवरी को इस मामले में सजा सुनाएंगे। इसके बारे में और पढ़े..

पीएम मोदी दिखाएंगे हैदराबाद मेट्रो को हरी झंडी, मेट्रो में सफर भी करेंगे

हैदराबाद:  पीएम मोदी आज हैदराबाद मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहेंगे। हैदराबाद मेट्रो के प्रथम फेज का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी और चंद्रशेखर राव मेट्रो में सफर करेंगे। वे मियापुर से कुकतपल्ली तक जाएंगे और वापस आएंगे। कल बुधवार से हैदराबाद मेट्रो का परिचालन आम लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। हैदराबाद मेट्रो के प्रथम चरण में नगोले और मियापुर के बीच 24 मेट्रो स्टेशन होंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

योग सिखाने वाली मुस्लिम लडक़ी के खिलाफ फतवा, रामदेव संग भी किया था योग

रांची:  झारखंड में योग सिखाने वाली प्रसिद्ध मुस्लिम लडक़ी राफिया नाज के खिलाफ उसके ही समाज के लोगों ने फतवा जारी किया है। कुछ लोग लगातार उसे जान से मारने की धमकी दे रहे है। मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने उसकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। रिपोट्र्स के मुताबिक मंगलवार को लडक़ी को उसके ही समुदाय के लोगों से धमकियां मिली हैं। उसे किसी को भी योग न सिखाने की नसीहत दी गई है।  इसके बारे में और पढ़े..

PKL-5 : रोहित कुमार का प्रयास नाकाफी, पटना ने बेंगलुरू को दी शिकस्त

रांची: आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं दिला सका। उसे मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मेजबान टीम पटना पाइरेट्स ने चार अंकों के अंतर से हरा दिया। हरिवंश ताना भगत इंडोर स्टेडियम में पटना ने बेंगलुरू को 36-32 से मात दी। पूरे मैच में पिछड़ती दिखी मेहमान टीम को कप्तान ने किनारे लगाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। रोहित ने 14 रेड अंक लिए।  इसके बारे में और पढ़े..

आनंद मैरिज एक्ट लागू करने वाला देश का तीसरा राज्य बना झारखंड

नई दिल्ली:  पंजाब और हरियाणा बाद में झारखंड आनंद मैरिज एक्ट लागू करने वाला देश का तीसरा राज्य बन गया है। यह जानकारी देते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने उन को पत्र लिख कर एक्ट लागू किए जाने की सूचना दी है। यह मामला उन्होंने मुख्यमंत्री के पास उठाया था। इसके बारे में और पढ़े..

झारखंड : सडक हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत, 15 घायल

घाटशिला:  झारखंड के घाटशिला के बहरागोडा थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हो गया। बेला गांव के एनएच-6 पर हुई इस दुर्घटना 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए। हादसा पिकअप वैन और टैंकर की आमने-सामने की टक्कर की वजह से हुआ। मरने वालों में दो बच्चे समेत तीन महिला शामिल हैं। सभी घायलों को जमशेदपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सभी लोग ओडिशा से सटे रामेश्वर शिव मंदिर से भगवान शिव का जलाभिषेक कर वापस लौट रहे थे। इसी बीच बेला चौक के पास एक तेज रफ्तार टैंकर सामने आ गया और दोनों गाडियों में जबरदस्त टक्कर हो गई। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries