हाल झुमरी तिलैया नगर पर्षद का आरटीआई से हुआ मामले का खुलासा

झुमरी तिलैया नगर पर्षद में सड़क बनाए बिना राशि की निकासी का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब वार्ड 16 के पार्षद मो. शमीम आलम ने सूचना अधिकार के तहत जानकारी मांगी। बता दे कि झुमरी तिलैया नगर पर्षद के द्वारा वार्ड 4 (अब 16) में विनोद सिंह के घर से मो. इशहाक सिपाही के घर से होते हुए महताब अंसारी के घर तक 500 फीट और मंडप से मो. खलील टेलर के घर तक 200 फीट पीसीसी रोड निर्माण को स्वीकृति दी गई थी। इसकी प्राक्कलित राशि लगभग 7 लाख रुपए थी।

इसके संवेदक मो. अहमद रजा, जेई प्रदीप कुमार और सहायक अभियंता सुरेंद्र प्रसाद सिंह थे। इसमें से 200 फीट पीसीसी रोड का निर्माण हुआ नहीं और पूरी राशि निकाल ली गई। जब पार्षद ने सूचना अधिकार के तहत दोनों सड़कों के निर्माण से संबंधित मापी पुस्तिका का मांग की तो जवाब दिया गया कि 200 फीट सडक का निर्माण नहीं हुआ है इसलिए मापी पुस्तिका उपलब्ध नहीं कराई जा सकती है। अ सवाल उठता है कि जब रोड बना नहीं तो राशि का निकासी कैसे हो गई?

क्या कहते हैं अधिकारी: इस मामले में नप के उपाध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है। जांच कराकर कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

Facebook Comments