खंडवा से भी एक मूक बधिर युवक ने गीता को भेजा शादी का प्रस्ताव

मध्यप्रदेश (खंडवा) : पाकिस्तान से भारत लौटी देश की बेटी गीता से शादी करने के लिए खंडवा से भी एक मूक बधिर युवक ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अपना प्रस्ताव भेजा हैं । खंडवा के रुस्तमपुर गांव में रहने वाला अशोक विश्वकर्मा एक किसान हैं, वह पांचवी पास है और उसके पास पर्याप्त जमीन भी हैं । उसका मानना है कि वह गीता से शादी करके उसे खुश रखेगा। खंडवा की एक मूक बधिर संस्था के जरिए उसने यह प्रस्ताव विदेश मंत्रालय को भेजा है। बता दे कि 24 साल की गीता की शादी की जिम्मेदारी खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ली हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

युवती का ट्वीट-बदमाशों ने मेरी स्कर्ट खींची, CM ने दिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश

इंदौर:  देशभर में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और रेप के मामले बढ़ते ही जा रहे है। इसी बीच मध्य प्रदेश के इंदौर से एक शर्मनाक वाकया सामने आया है। जहां एक स्कूटी सवार युवती से कुछ बदमाशों ने छेडख़ानी की, जिसके चलते उसका स्कूटी से नियंत्रण हट गया और दुर्घटना हो गई। इस हादसे में युवती मामूली रूप से जख्मी हो गई। घटना के बाद युवती ने ट्विटर पर अपना दर्द बयां किया। इसके बारे में और पढ़े..

मानवता फिर हुई शर्मसार: 4 महीने की बच्ची का रेप और मर्डर

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के महात्मा गांधी रोड थाना पुलिस को चार माह की एक मासूम बच्ची का शव मिला है। शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसका गला दबाकर मार दिए जाने पुष्टि हुई है। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इंदौर के प्रमुख बाजार राजवाड़े के नजदीक बने बहुमंजिला व्यावसायिक भवन शिव विलास पैलेस के तलघर पर इस हैवानियत को अंजाम दिया गया। इसके बारे में और पढ़े..

BJP में बड़ा फेरबदल, राकेश को एमपी की कमान, राजस्थान अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित 2 राज्यों में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। मध्यप्रदेश में नंदकुमार सिंह चौहान के स्थान पर जबलपुर से सांसद राकेश सिंह को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने पद से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी के मुख्यालय प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा बुधवार को संगठनात्मक नियुक्तियों के संदर्भ में एक आदेश जारी किया। इसके बारे में और पढ़े..

मध्यप्रदेश : सोन नदी में गिरा मिनी ट्रक, 24 लोगों की मौत, कई जख्मी

सीधी:  मध्यप्रदेश में मंगलवार देर रात हुए हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोग घायल हुए है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसा एमपी के सीधी से करीब 42 किलोमीटर दूर बहरी हनुमना मार्ग पर हुआ। यहां बारातियों से भरा एक मिनी ट्रक सोन नदी पर बने जुगदहा पुल से नीचे गिर गया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर दुख प्रकट करते हुए मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके बारे में और पढ़े..

दिग्विजय ने स्वीकारी अपने कार्यकाल में दलितों पर अत्याचार की बात : भाजपा

भोपाल:  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह पर भाजपा ने हमला बोला है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि दिग्विजय सिंह ने छह माह बाद ट्विटर पर वापसी करते हुए स्वयं स्वीकार लिया है कि उनके कार्यकाल में राज्य में अनुसूचित जाति व जनजाति पर किस तरह से अत्याचार होते थे। इसके बारे में और पढ़े..

मध्य प्रदेश में कटनी-चोपन पैसेंजर ट्रेन हुई बेपटरी, 6 यात्री जख्मी

कटनी:  मध्य प्रदेश में पश्चिम-मध्य रेलवे के कटनी-सिंगरौली रेल खंड पर शनिवार देर रात कटनी से चोपन जाने वाले गाड़ी संख्या 51675 के चार डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें छह लोगों के घायल होने की खबर है। राहत और बचाव कार्य के साथ रेल मार्ग को दुरुस्त करने का अभियान जारी है। इसके बारे में और पढ़े..

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद महू पहुंचे, अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

इंदौर: देशभर संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की 127वी जयंती मनाई जा रही है। उनकी जन्मस्थली महू में बने स्मारक में तीन दिवसीय आयोजित समारोह किया जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां पहुंच चुके हैं और उन्होंने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बारे में और पढ़े..

भारत बंद : MP के भिंड-मुरैना में कर्फ्यू, कई स्थानों पर निषेधाज्ञा

भोपाल:  सोशल मीडिया के जरिए किए गए मंगलवार को भारत बंद के आह्वान के चलते मध्य प्रदेश में सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। भिंड-मुरैना के कई क्षेत्रों में सोमवार रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य कई जिलों में निषेधाज्ञा धारा 144 लागू किए जाने के साथ कुछ स्थानों पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

मध्यप्रदेश: हार्दिक ने भरी हुंकार, मोदी व अमित शाह पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश की राजनीति में कांग्रेस हार्दिक पटेल को सामने ला कर राजनीति की नई बिसात बिछा रही है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह और ग्रामीण मंत्री गोपाल भार्गव के गढ़ में हार्दिक ने हुंकार रैली का आयोजन किया। इतना ही नहीं यहां पर हार्दिक पटेल ने बीजेपी को जमकर निशाने पर भी लिया। नर्मदा घोटाले को लेकर बाबाओं पर भी निशाना साधा। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries