आसाराम पर फैसला पुलिस के लिए बना मुसीबत, पड़ोसी राज्यों से मांगी मदद

यौन शोषण के आरोप में सजा ​काट रहे आसाराम बापू पर जोधपुर की एक अदालत कल फैसला सुनाएगी। वहीं इसे लेकर पुलिस भी काफी अलर्ट हो गई है, दिल्ली से लेकर जोधपुर तक सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। फैसले से पूर्व आसाराम सामर्थकों और साधकों की हजारों की संख्या में जुटने वाली भीड़ को लेकर धारा 144 लागू की गई है। शहर में होटलों, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड के साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस के जवान तैनात किए गए है।  इसके बारे में और पढ़े..

लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में शीर्ष पर योगी और दूसरे पर वसुंधरा

लखनऊ/ जयपुर:  देश भर के मुख्यमंत्रियों में सबसे लोकप्रिय कौन हैं। इसकी गणना की गई है। गणना में सबसे ऊपर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम है। इसके बाद नंबर है राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का। वसुंधरा राजे दूसरे नंबर पर सबसे लोकप्रिय सीएम हैं। इसके बारे में और पढ़े..

किसानों को राहत : 28 लाख से अधिक किसानों का 50 हजार तक कर्ज माफ

जयपुर:  सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने गुरुवार को बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की बजट घोषणा के पालन में प्रदेश के सहकारी बैंकों से जुड़े अल्पकालीन फसली ऋण लेने वाले 28 लाख से अधिक किसानों के 50 हजार रुपए तक के ऋण की माफी योजना लागू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि सहकारी बैंकों द्वारा कैम्प आयोजित कर ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे। इसके बारे में और पढ़े..

डॉ. खुशबू कपूर ने स्पेन, पुर्तगाल और ग्रीस में भारत का किया प्रतिनिधित्व

जयपुर:   सेलिब्रिटी डीजे, इंटरनेशनल एंकर और सिंगर डॉ. खुशबू कपूर ने विश्व पर्यटन और इवेंट उद्योग में एक बेंच मार्क स्थापित किया है। विभिन्न देशों की सरकारों के निमंत्रण पर होने के बाद उन्होंने हाल ही स्पेन, पुर्तगाल और ग्रीस में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जो कला और वास्तुकला के महानतम कार्यों के लिए सम्पूर्ण विश्व में प्रसिद्ध हैं। उन्हें विशिष्ट अतिथि के रूप में ग्रीस टूरिज्म एक्स्पो द्वारा एथेंस, ग्रीस की यात्रा के लिए, एमआईएस इवेंट एल्गारव, पुर्तगाल में और कनेक्शन इवेंट मैड्रिड, स्पेन में आमंत्रित किया गया। इसके बारे में और पढ़े..

BJP विधायक धर्मपाल चौधरी का निधन, मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस

अलवर:  राजस्थान के अलवर जिले के मुण्डावर से विधायक धर्मपाल चौधरी का आज सुबह निधन हो गया। धर्मपाल चौधरी ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली है। बताया जा रहा है कि धर्मपाल चौधरी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मेदांता अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। जहां आज (गुरुवार) सुबह करीब 3 बजे हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। विधायक धर्मपाल चौधरी के निधन से प्रदेश भाजपा में शोक की लहर है। इसके बारे में और पढ़े..

BJP में बड़ा फेरबदल, राकेश को एमपी की कमान, राजस्थान अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित 2 राज्यों में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। मध्यप्रदेश में नंदकुमार सिंह चौहान के स्थान पर जबलपुर से सांसद राकेश सिंह को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने पद से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी के मुख्यालय प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा बुधवार को संगठनात्मक नियुक्तियों के संदर्भ में एक आदेश जारी किया। इसके बारे में और पढ़े..

रेलवे बोर्ड : अनुकंपा नियुक्ति में अब अनिवार्य नहीं होगी डिग्री

जयपुर:  रेलवे बोर्ड ने अनुकंपा नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थियों की राह आसान कर दी है। बोर्ड ने अब रेलकर्मियों की विधवा पत्नी के अनुकंपा नियुक्ति के लिए डिग्री की बाध्यता को हटा दिया है। एनडब्ल्यूआरईयू के उपाध्यक्ष विनीत मान एवं सहायक मंत्री सुभाष पारीक ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने पहले ग्रुप डी भर्ती के लिए न्यूनतम शिक्षा 10वीं पास के साथ आईटीआई निर्धारित की हुई थी। इसके बारे में और पढ़े..

आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 10 प्रत्याशी घोषित किए

जयपुर:  आम आदमी पार्टी ने अब अपना सारा ध्यान राजस्थान के चुनाव पर लगा दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए 10 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। पार्टी के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता में एक प्रत्याशी की घोषणा की है। चुनाव की तैयारियों को देखते हुए पार्टी ने सबसे पहले प्रत्याशियों की घोषणा की है। इसके बारे में और पढ़े..

AAP में घटा कुमार विश्‍वास का कद, राजस्थान प्रभारी पद से हुई छुट्टी

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को बड़ा झटका दे दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी नेतृत्व पर लगातार सवाल उठाने वाले विश्वास को राजस्थान प्रभारी का पद छीन लिया गया है। उनकी जगह दीपक वाजपेई को राजस्थान का नया प्रभारी बना दिया गया है। पार्टी नेता आशुतोष ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।  इसके बारे में और पढ़े..

एक सिरफिरे ने बनाया ऐसा गंदा वीडियो, डॉक्टर दम्प​ती हुआ शर्मसार

जयपुर:  मोतीडूंगरी थाना इलाके में सवाई मानसिंह अस्पताल में कार्यरत एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर दम्पती का अश्लील ऑडियो-विडियो सोशल साइट (यू-ट्यूब) पर डालने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार किसी अज्ञात व्यक्ति ने डॉक्टर दम्पती का आपत्तिजनक ऑडिय़ो फोटो के साथ वायरल कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर डॉक्टर ने थाने पहुुंच कर मामला दर्ज करवाया। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries