28 को फिर होगी महापंचायत, प्राधिकरण के लिए राह नहीं होगी आसान

ग्रेटर नोएडा:  सूरजपुर कलैक्ट्रेट पर अपनी पांच मांगों को लेकर धरने पर बैठक भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता मंगलवार को तपती गर्मी में दूसरे दिन भी डटे रहे। धरने में जिलेभर के किसानों ने प्राधिकरण व प्रशासन की गैरजिम्मेदारान हरकत के खिलाफ नारेबाजी कीे। एनसीआर मीडिया प्रभारी ने नरेश शर्मा ने बताया कि इस दौरान किसानों ने वहीं पर पंचायत की।

इसके बारे में और पढ़े..

रंजन तोमर बने ‘इंडिया यूथ फाउंडेशन’के उत्तर प्रदेश प्रभारी 

नोएडा: शहर के युवा समाजसेवी एवं  न्यायालय के अधिवक्ता रंजन तोमर को आज ‘इंडिया यूथ फाउंडेशन का उत्तर प्रदेश प्रभारी नियुक्त किआ गया , बताते चलें के युवाओं द्वारा युवाओं के लिए बनाई गई यह संस्था उन्हें देश सेवा के लिए प्रेरित करने एवं कार्य करने हेतु कई वर्षों से संघर्षरत है , संस्था के संस्थापक संकल्प शुक्ला ने यह नियुक्ति की एवं तोमर को संस्था और समाज के लिए कार्य करते रहने पर मुबारक बात दी ! इसके बारे में और पढ़े..

जब तक माँगे नहीं मानी जायेगी तब तक धरना अनवरत: यूटा

मुजफ्फरनगर:  यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन जनपद मुजफ्फरनगर के तत्वाधान में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय सर्कुलर रोड मुजफ्फरनगर पर आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के 6वे दिन उमडी सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मुजफ्फरनगर की कार्यशैली पर प्रश्नचिंह लगाते हुए बताया कि कार्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। अधिकारी यहां प्रत्येक कार्य के लिए एजेंटों द्वारा धन उगाही करते है। शिक्षकों के साथ दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है ।
किसी कार्य का होना अथवा नहीं होना शिक्षक की पात्रता पर निर्भर में होकर उसके द्वारा धन भेंट करने पर निर्भर है। वर्तमान में वर्ष 1999 में प्रथम नियुक्ति पाने वाले अर्थात सेवा में आने वाले शिक्षकों का वेतन पिछले कुछ माह में धन लेकर वर्ष 1998 में सेवा में आने वाले अर्थात प्रथम नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों से अधिक कर दिया गया है ।कार्यालय में एक भी कार्य बिना रिश्वत के नहीं हो रहा है ।प्रत्येक कार्य को लटकाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक मात्रा में धन प्राप्त हो सके । धरने की अध्यक्षता अक्षय तथा संचालन संयुक्त रुप से जयगिरी गोस्वामी एवं निशुतोष द्वारा किया गया । धरने पर विभिन्न वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखें ।
यूटा के जिला अध्यक्ष अरविंद मलिक यूटा के जिला संयोजक रविंद्र सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में भी धरना यथावत चलता रहेगा । धरने को निशुतोष कपिल तोमर ब्रजपाल सिंह राठी श्री अखलाक हरवीर राजकुमार श्रीमती राजश्री आदि ने संबोधित किया ।
धरने पर मंजू बालियान सपना शर्मा एमीनू चौधरी एभावना मलिक एरिया चैधरी एबीना शर्मा प्रवीणा रुपाली गर्ग मोनिका गर्ग एबरखा रानी एअंजलि एनीतू रानी एसरिता रानी मीनाक्षी शिमला देवी अदिति धीमान एममता रानी वंदना रानी विजेता चैधरी एसंदीप मलिक प्रज्ञा शर्मा कुलदीप संजय गर्ग रुचि गुप्ता अंशु भोपा निखिल राठी ममता माधुरी शबाना परवीन रूपम निकास बालियान रूपक राणा गौरव कुमार संदीप संजय पुरा ओम दत्त एराकेश हिना पीनना सुमनलता सैनी अमजद सैफी मिथिलेश राजेश्वर राहुल गोस्वामी विकास देवेंद्र ठाकुर अजय मलकपुरा अलका मलिक सारिका हेमलता चरण सिंहए गौरव पवार कृष्णपाल वैभव पारुल रानी राकेश पासी विनोद रोहिल्ला देवराज शिवकुमार सचिन सोहंजनी आदि उपस्थित रहे।

जिले के 7 शिक्षक व 7 शिक्षिकाओ को विश्व योग दिवस पर किया जाएगा सम्मनित  

शामली: राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता जो गत16मई को डायट मुजफ्फरनगर में आयोजित की गई थी डायट प्राचार्य भीम सिंह ने आज परिणाम घोषित किया और कहा कि मुजफ्फरनगर ओर शामली दोनो जिलो के महिला पुरूष वर्गों में से सात सात प्रतिभागियों के विजेताओं के रूप में चयन किया गया ओर विजेताओं को विश्व योग दिवस 21 जून जो डायट मुजफ्फरनगर में सम्मानित किया जाएगा विजेताओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रसस्ति प्रमाण पत्र भी दिया जायेगा। इसके बारे में और पढ़े..

ताजमहल में बंदराें का आतंक, विदेशी सैलानियाें पर किया हमला

आगराः  आगरा में उस वक्त सनसनी फैल गई जब ताजमहल के अंदर मुख्य गुम्बट की ओर जा रहे विदेशी सैलानियों पर बंदरों ने हमला कर दिया। बंदरों के हमले से विदेशी पर्यटक यहां-वहां भागने लगे। मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत बंदरों को भगाया, लेकिन तब तक 2 विदेशी सैलानी उनका निशाना बन चुके थे। इसके बारे में और पढ़े..

हादसा : बस-ट्रक की भीषण टक्कर में 11 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

गुना : देहरी गांव के पास दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। जहां बस और ट्रक की भीषण टक्कर हो गई। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक घायल हो गए। घायलों में पांच की हालत नाजुक बनी हुई है। इसके बारे में और पढ़े..

रेल लाइन पर मिले लापता देवर-भाभी के शव, जताई जा रही यह आशंका

आगरा: अछनेरा रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब अछनेरा से मथुरा की ओर जाने वाली रेल लाइन पर 2 शव पड़े मिले। रेल ट्रैक पर शव पड़े होने की सूचना ग्रामीणों ने गेटमैन को दी जिसके बाद मौके पर जीआरपी और क्षेत्रीय पुलिस पहुंच गई। इन शवों में से एक नाबालिग युवक का था तो दूसरा विवाहिता युवती का। जीआरपी और क्षेत्रीय पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और कानूनी कार्रवाई कर पोस्टमार्टम गृह भेज दिया। इसके बारे में और पढ़े..

पुलिसकर्मी को महिलाओं से छेड़छाड़ करना पड़ा भारी, लोगों ने उतारा आशिकी का भूत

बागपतः  यूपी पुलिस अपने कारनामों के चलते आए दिन सुर्खियों में बनी रहती है। ताजा मामला बागपत जिले का है। जहां महिलाओं और युवतियों से छेड़छाड़ करना एक पुलिसकर्मी को भारी पड़ गया। बहू-बेटियों से हुई छेड़खानी से नाराज ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी को घेर लिया और चप्पलों से खाकी का नशा उतार डाला। ये पूरी घटना किसी शख्स ने मोबाइल फोन में कैद कर ली और वायरल कर डाली। इसके बारे में और पढ़े..

भारत में नाइजीरिया के उच्चायुक्त द्वारा संदीप मारवाह सम्मानित 

नाइजीरिया भारत के बाद दुनिया का दूसरा सिनेमा का सबसे बड़ा उद्योग बन गया है। नाइजीरिया के लगभग 100 छात्रों ने एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान में फिल्म का प्रशिक्षण लिया है। उसी के तहत नाइजीरिया के उच्चायुक्त मेजर जनरल क्रिस संडे एज  ने संदीप मारवाह को “नाइजीरियाई न्यू सिनेमा के पिता” के रूप में नामित किया है। इसके बारे में और पढ़े..

भाकियू ने किया किसानों का हक दिलवाने का वादा

नोएडा:  अपनी मांगो को लेकर आगामी 21 मई को डीएम कार्यालय, सुरजपुर कलेक्ट्रेट पर गौतमबुद्धनगर के किसान भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले महापंचायत का आयोजन करने जा रहेे हैं। अपनी पंचाायत को सफल बनाने के लिए भाकियू ने जनसंपर्क कर तैयारी तेज कर दी है। भाकियू की टीमें गांवों में जा-जाकर किसानों को एकत्र कर प्राधिकरण व प्रशासन की वादाखिलाफी के खिलाफ खड़े होने के लिए जागरूक कर रही है।

इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries