रेलवे बोर्ड : अनुकंपा नियुक्ति में अब अनिवार्य नहीं होगी डिग्री

जयपुर:  रेलवे बोर्ड ने अनुकंपा नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थियों की राह आसान कर दी है। बोर्ड ने अब रेलकर्मियों की विधवा पत्नी के अनुकंपा नियुक्ति के लिए डिग्री की बाध्यता को हटा दिया है। एनडब्ल्यूआरईयू के उपाध्यक्ष विनीत मान एवं सहायक मंत्री सुभाष पारीक ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने पहले ग्रुप डी भर्ती के लिए न्यूनतम शिक्षा 10वीं पास के साथ आईटीआई निर्धारित की हुई थी। इसके बारे में और पढ़े..

10वीं पास के लिए 19000 कमाने का मौका, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली : महाराष्ट्र मेल मोटर सर्विस ने स्टाफ कार ड्राइवर के 2 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे गए है। उम्मीदवार अपनी योग्यता और इच्छा से इनके लिए अप्लाई कर सकते है।
शैक्षिक योग्यता 
10 वीं + लाइट एवं हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस + मोटर मैकेनिज्म का ज्ञान + 3 साल का ड्राइविंग एक्सपीरियंस  इसके बारे में और पढ़े..

10वीं, 12वीं पास युवाओं के लिए निकली सरकारी नौकरी, करें आवेदन

गुवाहटी। सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबी है। असम सरकार ने दसवीं और बारवहीं पास युवाओं पास युवाओं के लिए भर्ती निकली है। राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (एसएलपीआरबी) असम ने भर्ती रैली के माध्यम से असम पुलिस जेल वार्डर के रिक्त पडे 135 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे है। इस पद के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 08 मई 2018 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

ITI पास युवाओं के लिए खुशखबरी, फ्री ट्रेनिंग के साथ पैसा भी कमाएं

मंडी: ऑटोमोबाइल एसीन कंपनी 6 अप्रैल को आई.टी.आई. मंडी में कैंपस इंटरव्यू करेगी, जिसमें प्रदेशभर के युवा हिस्सा ले सकते हैं। हरियाणा के रोहतक में स्थित कंपनी 200 आई.टी.आई. पास आऊट प्रशिक्षुओं की भर्ती करेगी। वह एन.ई.ई.एम. के तहत 3 वर्ष के लिए युवाओं का चयन करेगी और उसके बाद प्रशिक्षुओं को ऑल इंडिया कौंसिल ऑफ इंडिया का सर्टीफिकेट दिया जाएगा।  इसके बारे में और पढ़े..

युवाओं को सेना में भर्ती होने का मिलेगा सुनहरा मौका, 14 अप्रैल तक होगी भर्ती

देहरादून:  गढ़वाल मंडल के युवाओं को अप्रैल में सेना में भर्ती होने का मौका मिलने जा रहा है। इसके गढ़वाल मंडल के सात जनपदों के अभ्यर्थियों के लिए आगामी 3 से 14 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

ग्रैजुएट के लिए 50000 कमाने का मौका, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली : नाशिक महानगरपालिका ने एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट टू सीईओ, इंजीनियर, ऑफिसर, कंटेंट राइटर / आईईसी एक्सपर्ट एवं असिस्टेंट के 10 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे गए है। उम्मीदवार अपनी योग्यता और इच्छा से इनके लिए अप्लाई कर सकते है। इसके बारे में और पढ़े..

SSC के हजारों उम्मीदवारों का दिल्ली में विरोध प्रदर्शन, कई हिरासत में

नई दिल्ली:  कर्मचारी चयन आयोग(एसएससी) के हजारों उम्मीदवारों ने शनिवार को यहां एसएससी प्रश्रपत्र लीक मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया, जिससे बाद उम्मीदवारों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई। एसएससी के उम्मीदवार पूर्वाह्न 11 बजे संसद मार्ग पर जमा हुए। प्रदर्शनकारी फरवरी में हुए कथित संयुक्त स्नातक स्तरीय(सीजीएल) परीक्षा में प्रश्र-पत्र लीक होने के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से करवाने की मांग कर रहे थे। इसके बारे में और पढ़े..

स्टाफ नर्स बनने का शानदार मौका, 160 पदों के लिए निकली भर्तियां

नई दिल्ली: अब आपके पास नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो साइंसेज में स्टाफ नर्स बनने का मौका है। सरकारी नौकरी के लिए 10 मई से पहले आवेदक अपना आवेदन पत्र भरें।  इसके लिए www.nimhans.ac.in वेबसाइट पर लॉगअॉन करें। इसके बारे में और पढ़े..

12वीं के बाद करें ये कोर्स , हर महीने होगी 20 से 25 हजार रुपए कमाई

नई दिल्ली : युवाओं को ग्लैमर इंडस्ट्री हमेशा से आकर्षित करती रही है। इसमें रोजगार के विकल्प भी काफी बढ़ गए हैं। इवेंट मैनेजमेंट भी चकाचौंध से जुड़ा एक ऐसा ही रोजगार है जो हाल के दिनों में युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जाने लगा है। करीब एक दशक पूर्व शुरू हुए इस उद्योग में वार्षिक कई सौ फीसदी की बढ़ोतरी हो रही है। खास बात है कि इस करियर में किसी बड़े निवेश की जरूरत नहीं होती है, जबकि यहां काम करने वालों को अपनी रचनात्मकता प्रदर्शित करने के मौके मिलते हैं। इसके बारे में और पढ़े..

यहां निकली है टीचर के 1200 पदों पर जॉब्स, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हेडमास्टर के 1200 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे गए है। उम्मीदवार अपनी योग्यता और इच्छा से इनके लिए अप्लाई कर सकते है।
शैक्षिक योग्यता 
स्नातक डिग्री + डिप्लोमा / डिग्री (एजुकेशन) + 5 साल का एक्सपीरियंस + राजस्थानी संस्कृति एवं देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का व्यावहारिक ज्ञान  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries