अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2018 : PM मोदी ने 55 हजार लोगों संग किया योग

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में करीब 55 हजार से ज्यादा स्वयंसेवियों के साथ योगासन किया। कई केन्द्रीय मंत्रियों ने देशभर में इन कार्यक्रमों में बढचढ कर हिस्सा लिया।  इसके बारे में और पढ़े..

पनामा पेपर्स लीक : एयरटेल मालिक के बेटे सहित कईयों के नाम शामिल

नई दिल्ली:  पनामा पेपर्स को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। अप्रैल 2016 में पनामा पेपर्स के छपने के 3 हफ्ते पहले पनामा की लॉ फर्म मोसैक फोनसेका को किए गए ईमेल में कुछ भारतीयों के नाम सामने आए हैं। इनमें पीवीआर सिनेमा के मालिक अजय बिजली, सुनील मित्तल के बेटे व हाइक मैसेंजर के सीईओ कवीन भारती मित्तल और एशियन पेंट्स के प्रवर्तक अश्विन धनी के बेटे जलज अश्विन धनी का नाम शामिल हैं। ये वे लोग हैं जिनकी विदेश में कंपनियां होने का पता चला है। मोसैक इनके लिए काम कर रही थी। इसके बारे में और पढ़े..

एक और बैंक घोटाला, 3 हजार करोड़ का फर्जीवाड़ा करने वाला सीईओ गिरफ्तार

नई दिल्ली:  पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ हुए फ्रॉड के बाद से लगातार विभिन्न बैंको के फर्जीवाड़े सामने आ रहे हैं। अब एक ताजा मामला बैंक ऑफ महाराष्ट्र का सामने आया है। पुणे आर्थिक अपराध शाखा ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रविंद्र मराठे को गिरफ्तार किया है। रविंद्र के अलावा और पांच लोगों की गिरफ्तारी है। रविंद्र पर पद का दुरूपयोग करके पुणे के रियल एस्टेट डेवलपर डीएसके ग्रुप को दो हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज देने का आरोप लगा है।  इसके बारे में और पढ़े..

विजय माल्या की बढ़ी मुश्किले, कोर्ट ने दिया गिरफ्तारी के आदेश

नई दिल्ली:  बैंकों से धोखाधड़ी करके भारत से भगोड़ा घोषित हो चुके विजय माल्या की मुश्किले और बढ़ गई है। बुधवार को एक मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट ने माल्या को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। मनी लॉन्ड्रिंग के 6000 करोड़ के मामले में माल्या के खिलाफ ये आदेश बुधवार को सुनाया गया। एंटी मनी लॉन्ड्रिंग कोर्ट के विशेष जज एमएस आजमी ने माल्या को गिरफ्तार करने के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया।  इसके बारे में और पढ़े..

राज्यपाल शासन से सेना के ऑपरेशन पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव : आर्मी चीफ

श्रीनगर:  आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बुधवार को कहा है कि राज्यपाल शासन लागू होने के बावजूद सेना के ऑपरेशन पहले की तरह चलते रहेंगे। उन्होंने कहा, हमने सिर्फ रमजान के दौरान (जम्मू-कश्मीर में) अपने ऑपरेशन रोके थे, लेकिन हमने देखा कि क्या हुआ। राज्यपाल शासन से हमारे ऑपरेशनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सेना किसी तरह के राजनैतिक हस्तक्षेप का सामना नहीं करती।  इसके बारे में और पढ़े..

आतंकवाद अब बर्दाश्त नहीं, आतंकवादी संगठनों को मार भगाएंगे: राजनाथ सिंह

लखनऊ:   केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद बर्दाश्त नहीं करेगी और आतंकवादियों को मार भगाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में शांति बहाल करना मोदी सरकार के शीर्ष एजेंडे में शामिल है। इसके बारे में और पढ़े..

शहीद औरंगजेब के परिजनों से मिली रक्षा मंत्री, कहा-पूरे देश के लिए प्रेरणा…

जम्मू-कश्मीर:  पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में भारतीय सेना के वीर जवान औरंगजेब को कश्मीरी आतंकियों ने अगवा कर लिया था जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई। शहीद औरंगजेब के परिवार से मुलाकात करने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर पहुंचीं हैं। रक्षा मंत्री निर्मला ने यहां शहीद औरंगजेब के परिजनों से मुलाकात की। इसके पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी औरंगजेब के परिवार से मुलाकात की थी।  इसके बारे में और पढ़े..

रेलमंत्री पियूष गोयल गौतमबुद्ध नगर वासियों के संग करेंगे योग

लखनऊ:  21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर उत्तर प्रदेश में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश कें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा राजधानी लखनऊ में व प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय वाराणसी में योग कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। इसके साथ ही भाजपा प्रदेश पदाधिकारी, संसाद, उत्तर प्रदेश के मंत्रीगण प्रदेश सभी जिलों में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस में सहभागिता करेंगे। इसके बारे में और पढ़े..

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए काम कर रही है सरकार: PM मोदी

नई दिल्ली:  केंद्र सरकार की योजनाओं का जमीनी स्तर पर आम जनता को कितना लाभ हुआ है, इसकी जानकारी लेने में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विभिन्न मुद्दों पर सीधी बातचीत कर रहे हैं।  इसके बारे में और पढ़े..

मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने दिया इस्तीफा, बताई ये निजी वजह

नई दिल्ली:  देश के मुख्य आर्थिकसलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा देने के पीछे निजी वजह बताई जा रही है। माना जा रहा है कि इस्तीफे के बाद वह अमेरिका के लिए निकल सकते हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी जानकारी दी। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने फेसबुक पर लिखे अपने ब्लॉग में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अरविंद सुब्रमण्यन अमेरिका जा रहे हैं। वह यहां से अक्टूबर में वापस लौटेंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries