PNB घोटालाः CBI ने दूसरी चार्जशीट दाखिल की, मेहुल चौकसी को बताया वांटेड

नई दिल्लीः  पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) में हुए 12,717 करोड़ रुपए के घोटाले में सी.बी.आई. ने बुधवार को अपनी दूसरी चार्जशीट दाखिल की। मुंबई की विशेष सी.बी.आई. अदालत में यह चार्जशीट दायर की गई। सी.बी.आई. ने मेहुल चौकसी केस में यह चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में सी.बी.आई. ने अरबपति ज्‍वैलर्स मेहुल चौकसी को वांटेड बताया गया है। इसके बारे में और पढ़े..

कर्नाटक चुनाव नतीजों के बाद बाजार कमजोर, सेंसेक्स इतने अंक लुढक़ा

मुंबई:  कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद अब बीजेपी की सरकार बनती नहीं नजर आ रही है। इसके चलते शेयर बाजार में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि इसकी वजह खराब ग्लोबल संकेतों को भी बताया जा रहा है। इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन सेंसेक्स 92 अंकों की गिरावट के साथ 35,452 के स्तर पर खुला। वहीं, निफ्टी 50 अंक टूटा और यह 10,752 के स्तर पर खुला। इसके बारे में और पढ़े..

नीरव मोदी से ज्वैलरी खरीदने वालों पर IT विभाग की नजर

नई दिल्लीः अरबों रुपए का बैंकिंग फ्रॉड कर देश से भागे ज्वैलर नीरव मोदी के स्टोर्स से कैश में डायमंड और अन्य ज्वैलरी की खरीदारी करने वालों पर आयकर विभाग की नजर है, यानी विभाग उनकी जांच कर सकता है। सैंट्रल बोर्ड ऑफ डायरैक्ट टैक्सेज (सी.बी.डी.टी.) ने आयकर विभाग को इसके लिए अनुमति दे दी है। इसके बारे में और पढ़े..

कर्नाटक चुनाव परिणाम में बीजेपी को बढ़त से झूमा शेयर बाजार

नई दिल्ली:  कर्नाटक चुनाव परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। रुझानों मेंं बीजेपी कर्नाटक में सरकार बना रही है। इस बात की जितनी खुशी बीजेपी के नेताओं-कार्यकर्ताओं में है। उतनी ही खुशी कारोबार जगत में है। रुझानों में कर्नाटक में बीजेपी 109 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इस बात को लेकर शेयर बाजार में 400 अंकों से ज्यादा उझाल आया है। इसके बारे में और पढ़े..

बड़ा झटका: पेट्रोल 4 रुपए, डीजल 6 रुपए हुआ महंगा

नई दिल्ली:  कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले 19 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कर्नाटक चुनाव समाप्त होते ही सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। इस बढ़ोतरी से डीजल ने 66 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं, दिल्ली में पेट्रोल 56 महीने के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है। इस बढ़ोतरी के साथ ही डीजल ने कीमतों के मामले में सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंचने का रिकॉर्ड बना लिया है। इसके बारे में और पढ़े..

ऐपल वॉच सेवा को लेकर जियो ने एयरटेल के खिलाफ की शिकायत

नई दिल्लीः रिलायंस जियो ने भारती एयरटेल के खिलाफ दूरसंचार विभाग में शिकायत दर्ज कराई है। जियो ने इसमें आरोप लगाया गया है कि एयरटेल एप्पल वॉच सीरीज 3 पर ई-सिम सेवाओं की पेशकश कर रही है जो लाइसेंस नियमों का उल्लंघन है। जियो ने इस सेवा को तत्काल बंद करने की मांग की है। इसके बारे में और पढ़े..

चिंता में थे INVESTOR- EMPLOYEE, वॉलमार्ट के ऑफर ने दी राहत की खबर

नई दिल्ली:  छह साल पहले भारत की सबसे ज्यादा कीमत वाली ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट में गिरावट का दौर शुरू हो गया था। मॉर्गन स्टैनली के म्युचुअल फंड मैनेजर ने 2016 में फ्लिपकार्ट की वैल्यूएशन को 2015 के 15.2 अरब डॉलर से घटाकर 5.54 अरब डॉलर कर दिया था। यह निवेशकों और खुद एंप्लॉयीज के लिए चिंता का दौर था। इसके बारे में और पढ़े..

Flipkart से विदाई पर भावुक हुए सचिन बंसल, FB पर छलका दर्द

नई दिल्ली: वॉलमार्ट -फ्लिपकार्ट सौदे के बाद कंपनी से अलग हुए सह – संस्थापक सचिन बंसल ने भावुक फेसबुक पोस्ट के जरिए फ्लिपकार्ट से विदाई ली। साथ ही उन्होंने बताया कि अब वह अपना समय लंबित पड़ी व्यक्तिगत परियोजनाओं को पूरा करने में लगाएंगे। बंसल ने कहा, दुख की बात है कि मेरा काम यहां पूरा हो गया और दस वर्ष बाद अब फ्लिपकार्ट की कमान किसी और सौंपने तथा यहां से जाने का वक्त आ गया है। इसके बारे में और पढ़े..

वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट को खरीदा, जानिए-किसको होगा फायदा और नुकसान

नई दिल्ली:  अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली है। 16 अरब डॉलर (1 लाख करोड रुपए) में फ्लिपकार्ट- वॉलमार्ट डील हुई है। वॉल्मार्ट ने भारतीय कंपनी में 77 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है।  इसके बारे में और पढ़े..

WALMART ने 16 अरब डॉलर में खरीदी FLIPKART की 77 फीसदी हिस्सेदारी

नई दिल्ली:  वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 16 अरब डॉलर (एक लाख पांच हजार 360 करोड़ रुपये) में खरीदने की घोषणा की। वालमार्ट का यह अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण है। इस सौदे में 11 साल पुरानी फ्लिपकार्ट का कुल मूल्य 20.8 अरब डॉलर आंका गया है। वालमार्ट ने कहा कि उसने फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries