जब वेंकैया नायडू ने पेश किया ‘इस्तीफा’

उपसभापति एम. वेंकैया नायडू ने सभी पार्टी के नेताओं को तब स्तब्ध कर दिया जब वह राज्यसभा में प्रात:कालीन  सदन की बैठक मिनटों के भीतर ही स्थगित करने के पश्चात अपने चैम्बर में पहुंचे। उन्होंने सदन के नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेतली को यह कह कर सनसनी फैला दी कि वह सदन में अनुशासन को भंग नहीं होने देंगे तथा यदि नेता उनके सदन चलाने के इस ढंग से संतुष्ट नहीं हैं तो ‘‘वे नया सभापति चुनने को स्वतंत्र हैं।’’ जेतली एवं अन्य नेताओं ने नायडू को अनुरोध किया कि उन्हें उदार रहना चाहिए तथा मीटिंग को मिनटों में पूरा दिन के लिए स्थगित करने की बजाय  सदस्यों को अपनी भावनाएं व्यक्त करने की आज्ञा देनी चाहिए। इसके बारे में और पढ़े..

‘भ्रष्टाचार का नाम जपना, जनता का माल अपना’ की नीति है सपा की: डा0 चन्द्रमोहन

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद जिस तरह से विकास योजनाओं को गति मिली है उससे विपक्षी दल घबरा गए हैं। प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को विरासत में जनता के पैसे से शुरू हुए अधूरे प्रोजेक्ट मिले थे। श्रद्धेय जनता के धन का पाई-पाई हिसाब लेने के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने न केवल इसका दुरुपयोग रोका बल्कि पिछली सरकार में जान-बूझ कर इन योजनओं का कार्य धीमा कर दाम बढ़ाने और जनता के पैसे की बंदरबाट करने की प्रवृत्ति पर सख्ती से रोक लगाई। इसके बारे में और पढ़े..

सपा को बहुरूपिया ब्रांड कहने पर भड़के अखिलेश, CM योगी से की इस्तीफे की मांग

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समाजवादी पार्टी को बहुरूपिया ब्रांड बताने पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर सीएम योगी से इस्तीफे की मांग की है। इसके बारे में और पढ़े..

राहुल ने फिर साधा मोदी पर निशाना, कहा- ‘हर जगह लीक, चौकीदार वीक’

नई दिल्ली:  सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ट्वीट करते हुए कहा कि कितने लीक? डेटा लीक, आधार लीक, SSC Exam लीक ,Election Date लीक, CBSE पेपर्स लीक ! हर चीज में लीक है चौकीदार वीक है।’  इसके बारे में और पढ़े..

पैसे और परिवार से बाहर देख नहीं सकते लालू जी: राजीव रंजन

पटना: राजद सुप्रीमो श्री लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए पूर्व विधायक और प्रदेश भाजपा प्रवक्ता श्री राजीव रंजन ने कहा “बिहार के भ्रष्टाचारी दल के मुखिया लालू जी ने पैसे और परिवार को अपना राजनीतिक उद्देश्य माना हुआ है, यही वजह है कि जनता द्वारा सत्ता से हटा दिए जाने और तमाम आलोचनाओं के बावजूद यह पैसे और परिवार के चक्र से बाहर नही झांक पाते. इसके बारे में और पढ़े..

बाबासाहब भीमराव आम्बेडकर जी और उनके विचारों का प्रासंगिकता

स्वजनो नमस्कार…
कितने प्रासंगिक हैं भारत रत्न, भारतीय संविधान सभा की प्रारूप समिति के अध्यक्ष, श्रद्धेय भीमराव आम्बेडकर उपाख्य बाबा साहब और उनके विचार ?

बाबा साहब ने संविधान को प्रारूपित ( ड्राफ्ट ) करते समय पूरे संविधान में दलित शब्द का उल्लेख कहीं नहीं किया है? फिर भी स्वघोषित आम्बेडकरवादी धड़ल्ले से इस गैर संवैधानिक शब्द का प्रयोग करते हैं | बाबा साहब ने इस बात की स्वीकारोक्ति की थी कि उन्होने वेद, उपनिषद, ब्राह्मण, संहिता , अरण्यक आदि सभी को गम्भीरता से पढ़ा और कहीं अस्पर्श्यता का उल्लेख नहीं मिलता है | इसके बारे में और पढ़े..

बसपा ने किया सपा के आगे आत्मसमर्पण – डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने इलाहाबाद में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत से घबराकर बसपा ने सपा के आगे आत्मसमर्पण किया है। पिछड़े, दलित, सवर्णो के साथ हर वर्ग मोदी जी के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चल रहा है। सपा-बसपा ने जाति के नाम पर ठग कर अपनी तिजोरियां भरी। मुलायम, मायावती, अखिलेश यादव का रिकार्ड जनसेवा का कभी नहीं रहा। इसके बारे में और पढ़े..

2022 में दुनिया की सबसे बड़ी श्रमशक्ति होगा भारत: प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को सीआईआई कार्यक्रम में युवा भारतीयों को संबोधित किया। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि भारत 2022 में दुनिया की सबसे बड़ा श्रमशक्ति वाला देश होगा। उस वक्त दुनिया में कहीं और काम करने वालों की कमी होगी। देश की जनसंख्या को लाभ होगा। इसके बारे में और पढ़े..

जब गिरते-गिरते बची एक्ट्रैस की ड्रैस, साफ दिखें क्लीवेज फिर भी करती रही डांस

लंदन: रिहाना बीती रात ग्रैमी अवार्ड समारोह में अपने धमाकेदार अंदाज से धूम मचाई। ग्रैमी अवार्ड द रेकॉर्डिंग अकादमी की ओर से आयोजित किया जाता है। इसके बारे में और पढ़े..

जनादेश सत्ता के आंनद के लिए नहीं, बल्कि प्रदेश बदलने के लिए: सुनील बंसल

वाराणसी/लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि पार्टी आगामी समय में कार्यकर्ताओं के लिए कई तरह के रचनात्मक एवं संगठनात्मक कार्यक्रम की रूपरेखा को तैयार कर रही है। 25 फरवरी को मंडल स्तर व जिला स्तर पर युवा कार्यकर्ताओं के लिए एकलव्य खेल प्रतियोगिता होगी। जिसमें पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को अपने खेल से संबंधित गतिविधियों को समाज के बीच लाकर सभी लोगों को खेल भावना से जोड़कर एक संगठित और मजबूत संगठन रचना को अंजाम देना है।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries