चीन में मोदी-शी के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बन सकती है सहमति

बीजिंग:  चीन के उप विदेश मंत्री कांग जुआनऊ ने मंगलवार को कहा कि इस सप्ताह चीन के मध्यवर्ती शहर वुहान में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर बैठक में कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहमति बन सकती है। कांग ने भारतीय और चीनी पत्रकारों से कहा, यह चीन और भारतीय नेताओं के बीच अभूतपूर्व शिखर बैठक (27-28 अप्रैल) होगी। उन्होंने कहा, शी और मोदी, को अंतरंग मित्र बनने और दिल से बातचीत करने की जरूरत है।  इसके बारे में और पढ़े..

SCO बैठक में सुषमा ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा, बताया शांति-समृति का दुश्मन

बीजिंग:  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आतंकवादियों को पनाह देने के लिए मंगलवार को पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) से आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का आग्रह किया। सुषमा ने सीधे तौर पर पाकिस्तान का उल्लेख किए बगैर कहा कि वैश्विक समुदाय को मिलकर मिलकर धरती के चेहरे से इस दाग को मिटा देना चाहिए। इसके बारे में और पढ़े..

अमेरिका में विदेशी ग्राहकों से भेदभाव करने वाली कंपनी पर मुकदमा ठोका

वाशिंगटन: अमेरिका के इलिनॉयस के अटॉर्नी जनरल ने चीनी छात्रों सहित ग्राहकों के साथ भेदभाव और उत्पीडऩ के लिए एक परिवहन कंपनी पर मुकदमा दायर किया है। अटॉर्नी जनरल लीजा मैडिगन ने सोमवार को जारी बयान में कहा, ‘‘सबअर्बन एक्सप्रेस और उसके मालिक डेनिस टोपेन कॉलेज छात्रों और उनके परिवारों के साथ भेदभाव और उनका उत्पीडऩ कर रहे हैं।’’ इसके बारे में और पढ़े..

टोरंटो : वैन ने राहगीरों को कुचला, 10 की मौत, 16 घायल

टोरंटो:  टोरंटो डाउनटाउन में आज एक वैन ने कई राहगीरों को कुचल दिया। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 16 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने इस ऐक्सिडेंट में हुए नुकसान की जानकारी देते हुए फिलहाल यह नहीं बताया है कि इसे जानबूझकर अंजाम दिया गया या नहीं। इसके बारे में और पढ़े..

भारत-चीन संबंध: मानसरोवर यात्रा के लिए नाथूला दर्रे को खोलने पर बनी सहमति

बीजिंग:  भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके चीनी समकक्ष वांग यी ने यहां मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने का संकल्प लिया। सुषमा और वांग ने चीन-भारत संबंधों को बढ़ावा देने के लिए एक-दूसरे की सराहना की, जिनमें पिछले साल डोकलाम में 73 दिनों के सैन्य गतिरोध के कारण खटास आ गई थी। वांग ने कहा, इस साल, हमारे नेताओं के मार्गदर्शन में चीन-भारत संबंधों ने अच्छा विकास किया है और मंत्री (सुषमा) ने उसमें बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है | इसके बारे में और पढ़े..

किरन बाला को लेकर पाक कोर्ट का आदेश- 30 दिन के अंदर फैसला ले सरकार

इस्लामाबादः भारत के पंजाब से लेकर पाकिस्तान के पंजाब तक इन दिनों सुर्खियां बन रही किरन बाला उर्फ अमीना को लेकर पाकिस्तान की एक कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया है कि इस्लाम अपनाकर मुस्लिम से शादी कर चुकी इस भारतीय सिख महिला के वीजा और नागरिकता पर 30 दिन के अंदर फैसला ले।  इसके बारे में और पढ़े..

दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला का जापान में 117 साल की उम्र में निधन

टोक्यो:  दुनिया की सबसे बुजुर्ग इंसान का दक्षिणी जापान में निधन हो गया। उनकी आयु 117 वर्ष थी। किकाई के एक अधिकारी ने बताया कि नबी ताजीमा का रविवार रात करीब आठ बजे से पहले एक अस्पताल में निधन हो गया। वह जनवरी से वहां भर्ती थीं। नबी का जन्म चार अगस्त 1900 में हुआ था। उनके कथित तौर पर ( ग्रेट ग्रेट ग्रेट ग्रैंड चिल्ड्रन सहित ) 160 से अधिक वंशज थे।  इसके बारे में और पढ़े..

चीन में नौका दौड़ दौरान 2 नावें पलटी, 17 की मौत

बीजिंगः चीन में  बीजिंग प्रांत के गुइलिन शहर में  नौका दौड़ दौरान 2 नाव पलटने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। चीन की आधिकारिक सिन्हुआ समाचार एजैंसी  के अनुसार कल गुइलिन शहर में  नौका दौड़ कर रही चालकों से भरी नौका  और उसके कुछ देर बाद चालकों से भरी एक अन्य नाव नदी में पलट गई। इसके बारे में और पढ़े..

लाहौर HC का आदेश, गृह मंत्रालय करे भारतीय सिख महिला के भाग्य का फैसला

इस्लामाबाद:  लाहौर उच्च न्यायालय ने शनिवार को पाकिस्तान के गृह मंत्रालय को निर्देश दिया कि वह वह इस्लाम कबूल कर लाहौर के एक व्यक्ति से शादी करने वाली और नागरिकता व वीजा के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाने वाली भारतीय सिख महिला के भाग्य पर 30 दिनों के अंदर फैसला ले। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, पंजाब के होशियारपुर की तीन बच्चों की मां किरणबाला ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय में भी इस संबंध में आवेदन भेजा है। इसके बारे में और पढ़े..

मीशा के बाद और महिलाओं ने भी लगाए अली जफर पर उत्पीडऩ के आरोप

लाहौर:  पाकिस्तान की अभिनेत्री, मॉडल व गायिका मीशा शफी द्वारा अभिनेता व गायक अली जाफर पर उत्पीडऩ के आरोप लगाने के बाद अन्य महिलाएं भी जफर के खिलाफ इसी तरह के आरोपों के साथ सामने आई हैं। जीओ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मीशा शफी को समर्थन देते हुए महिलाओं ने लिखा कि वह अकेली नहीं हैं और उन्होंने भी ऐसे अनुभवों का सामना किया है। मेक-अप आर्टिस्ट लीना गनी ने मीशा को इस घटना के खिलाफ आवाज उठाने के लिए धन्यवाद दिया है। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries