हिन्दुस्तान का पहला फ्री टू एयर हिंदी कार्टून चैनल ”महाकार्टून” लाॅच

रिपोर्ट -प्रेमबाबू शर्मा , बच्चों की कार्टुन शो में बढती लोकप्रियता को देखते हुए डी वी ग्रुप ऑफ कंपनीज ने फ्री टू एयर हिंदी महाकार्टून टीवी चैनल लाॅंच किया। जबकि कंपनी का एक अन्य हिंदी मूवी चैनल ”महा मूवी” दर्शकों के बीच है।
चैनल से प्रसारित मुख्य शो है,मूषक गुनगुन यह भारतीय संयोजन के हिसाब से एक ऐसी प्रसिद्ध  बिल्ली और चूहे का पीछा करने वाला शो है। बाल चाणक्य एक भारतीय बच्चा जो तेज दिमाग और कुशलता के साथ धैर्य से बाधाओ को दूर करता है। पंचतंत्र की कहानियाँ इस श्रेणी में पंचतंत्र की छोटी छोटी कहानियो का संकलन है। जिसका मूल उदेश्य हमारी विशाल संस्कृति,परंपरा,हमारे वन्य जीवन और पारितंत्र को दर्शाना है। सीको  यह चरित्र और इसकी श्रेणी हमारी जिंदगी से जुड़े हुए विभिन पहलुओं के बारे में बताती है। जिसके बारें में हम अंजान है।देश विदेश में लोकप्रिय शो चार्ली चैपलिन भी हिंदी भाषा में डब किया गया है।

कंपनी के संस्थापक दर्शन सिंह ने बताया कि जब हम पहली बार महा मूवीज को मार्किट में लाए तो उसको संचालित करने के कुछ महीने बाद ही हमें बहुत सारी अच्छी प्रतिक्रियाए और ढेर सारे सवाल मिले। जिसमे हमें बच्चो के लिए कोई चैनल लाने के बारे में पूछा गया, जो कि “फ्री टू एयर” प्लेटफार्म पर काम करेगा और अब बच्चो के लिए “फ्री टू एयर” चैनल ला पाए है। जो की विभिन रचनात्मक और निर्धारित योजनाओ का फल है।
डी वी ग्रुप ऑफ कंपनीज के मैनेजिंग डायरेक्टर विश्वजीत शर्मा, ने कहा कि वर्तमान में बच्चों का 20 से अधिक चैनल है,लेकिन महाकार्टून पर उनमे से कोई भी “ फ्री टू एअर “ चैनल्स नहीं है।  65 प्रतिशत दर्शक जो की बच्चे है , वह भारत के ग्रामीण या छोटे शहरों में रहते हंै। बच्चांे के लिए प्रसारित होने वाले चैनल्स को वो नहीं देख पाते,क्योंकि 23 मिनट के एक एपिसोड को तैयार करने में लगने वाली सामग्री का अधिग्रहण खर्च और सामग्री को तैयार करने में लगने वाला समय दोनों ही बहुत अधिक होते हंै।
कम्पनी के सी ई ओ संजय वर्मा ने बताया कि इस साल दीपावली जल्दी आ चुकी है और बच्चों के लिए “ फ्री टू एअर “ चैनल्स कंपनी कि तरफ से तोहफा है  जिसमें अद्वीतीय वर्णो वाले काल्पनिक कार्टून कैरेक्टर हमने इन हाउस प्रोडक्शन में बनाए है, जो की हिंदुस्तान के पहले ऐसे करैक्टर होंगे। जो भारतीय दर्शको को मनोरंजन के साथ-साथ  कई शिक्षाप्रद पहलुओ से भी रूबरू कराएगी।
Festival_sale

Facebook Comments

BIGGEST SAVING TODAY


amazon_mobile_sale