प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री गंभीर नहीं,खामियाजा दिल्ली को भुगतना पड़ रहा है-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 10 नवम्बर।  दिल्ली में लगातार दिन-प्रतिदिन प्रदूषण बढ़ रहा है, दिल्ली की जनता जहरीले धुंये से भरी सांस लेने को मजबूर है। दिल्ली में हर तरफ जहरीले धुंये का गुबार है। दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल परिवार सहित दुबई की सैर कर रहे हैं। इस पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने ट्वीटर पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि दिल्ली प्रदूषण भरी आंखों से बिलख रही है… जहरीले धुंयें से सांसे थमी पड़ी है पर आप सपरिवार दुबई की सैर पर हैं दिल्ली के मालिक अरविन्द केजरीवाल यह सही नहीं है… चंदे के नाम पर ब्लैक को वाइट करने की सिग्नेचर डील चल रही है, इसे जनता माफ नहीं करेगी।
श्री तिवारी ने कहा कि यह देख कर भी डर लगता है कि जिस तरह से एंटी पोल्यूसन मास्क और एयर प्यूरीफायर बिक रहे हैं, यह एक व्यापार की तरह विकसित हो रहा है यदि यह व्यापार प्रगति कर गया तो ताउम्र प्रदूषण खत्म नहीं होने देगा और यह प्रदूषण हमारी जिन्दगी का अभिन्न हिस्सा बन जायेगा। हमें इस समस्या से बचना है। आइये सभी मिलकर प्रयास करें। इसका समाधान हम केजरीवाल पर नहीं छोड़ सकते क्योंकि केजरीवाल और उनकी सरकार निकम्मी है। दिल्ली का पैसा अन्य राज्यों में राजनीतिक विस्तार के लिए खर्च करते हैं और विदेशों में ब्लैक को वाइट करने जाते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ रहे जानलेवा प्रदूषण पर दिल्ली सरकार के अधीनस्त दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्रदूषण को कम करने के लिए किये जा रहे सारे प्रयास विफल साबित हुये हैं।
श्री तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के सरकारी खर्चे पर निजी टूर को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं और इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं। हाल ही में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन भी एक हफ्ते के लिए दुबई होकर आये हैं उनके टूर की जानकारी भी किसी को नहीं दी गई। जिससे यह साफ जाहिर होता है कि इसके पीछे कोई नया षड़यंत्र रचा जा रहा है।
उन्होंने कहा है कि दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण से बुरा हाल है। देश के सबसे प्रदूषित 10 शहरों में से 6 दिल्ली एनसीआर के शहर आते हैं। कुछ दिनों मंे दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के और अधिक आसार हैं क्योंकि दिल्ली में आतिशबाजी से ज्यादा धूल मिट्टी और वाहनों से निकलने वाले जहरीले धुंयें के कारण प्रदूषण दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है और उससे बचने के लिए दिल्ली सरकार के पास कोई एक्शन प्लान नहीं है। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए ग्रेडेड रिस्पोंश एक्शन प्लान को लागू किया है जो कि हर स्तर पर प्रदूषण कम करने के लिए विफल साबित हुआ है।
श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री सिर्फ आरोप प्रत्यारोप की राजनीति कर प्रदूषण के लिए पड़ोसी राज्यों को जिम्मेदार बताना बंद करें और गंभीरता के साथ केन्द्र सरकार के साथ मिलकर प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए प्रयास करें। केजरीवाल चंदे के नाम पर लिये जाने वाले हवाला के पैसे को पार्टी फंड के नाम पर सफेद करने में जुटे हुये हैं। दिल्ली की जनता को प्रति घंटे 45 सिग्रेट पीने के समान धुंयें के बीच छोड़कर विदेश रवाना हो गये। दिल्ली की जनता अपने मुख्यमंत्री से प्रदूषण पर राहत की उम्मीद कर रही थी उसी वक्त मुख्यमंत्री का देश छोड़कर चले जाना अत्यंत निंदनीय है।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल किया कि उन्होंने दिल्ली के इस बढ़ते रिकार्ड तोड़ प्रदूषण से निपटने के लिए क्या उपाय किये हैं ? उन्होंने कहा कि प्रदूषण को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री गंभीर नहीं हैं जिसका खामियाजा दिल्ली की जनता को भुगतना पड़ रहा है और जिसके लिए जनता उन्हें माफ नहीं करेगी।

Facebook Comments