उपमुख्यमंत्री मौर्य कौशांबी में 101 परियोजनाओं का किया लोकार्पण शिलान्यास

लखनऊ:  प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज डायट मैदान, मंझनपुर, कौशाम्बी में 101 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। जिनकी लागत रु० 625.31 करोड़ व लंबाई 323.69 कि.मी. है। इन परियोजनाओं के माध्यम से क्षेत्रवासी खुशहाली एवं तरक्की के रास्ते पर आगे बढे़गें।
अपने संबोधन में कहा कि लोक निर्माण विभाग भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद हुए उप्र के अमर सपूतों के नाम से उनके घरों तक सड़कें बना रही है। यदि कहीं सड़कें पहले से बनी हैं, लेकिन खराब हैं तो उनका सुदृढ़ीकरण व सुंदरीकरण भी कराया  जा रहा है तथा अमर बलिदानियों के फोटो व विवरण दर्शाते हुए वहां बोर्ड भी लगाए जा रहे हैं। कहा  कि प्रदेश सरकार चहुंमुखी व सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

स्पोर्ट्स स्टेडियम सिविल लाइन कौशाम्बी में  खिलाड़ियों व युवा वर्ग के स्वागत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि  सरकार बच्चों के सुनहरे भविष्य को संवारने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है ,जिससे आने वाले समय में हमारे प्रदेश के बच्चे देश में ही नहीं, दुनिया में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य  ने स्पोर्ट्स स्टेडियम पुलिस लाइन जनपद कौशांबी में खेल जगत के विभिन्न स्तर पर पदक पाने वाले व प्रतिभाशाली ,प्रतिभागियों को सम्मानित किया। उन्हांेने कहा कि युवा पीढ़ी भारत का भविष्य  है।  उन्होंने युवा पीढ़ी में  नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करते हुए कहा कि  नीव मजबूत होगी ,तो इमारत भी मजबूत होगी ।हमें इन बच्चों की प्रतिभा का उपयोग देश व समाज के निर्माण में करना है, इनका हर स्तर पर उत्साहवर्धन होना ही चाहिए।

प्रयागराज के निज निवास अलकापुरी में क्षेत्रीय लोगों की शिकायतों ध्समस्याओ की सुनवाई कर समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Facebook Comments