केंद्र सरकार की सभी योजनाएं सबका साथ सबका विकास पर आधारित है

नई दिल्ली, 25 दिसम्बर।  भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी के 94वें जन्मदिन पर दिल्ली भाजपा पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेता “सदैव अटल“ राजघाट पर आयोजित प्रार्थना सभा में सम्मिलित हुये। दिल्ली भाजपा द्वारा इस दिन को सेवा दिवस के रूप में भी मनाया गया जिसके अंतर्गत दिल्ली भर में कई सेवा कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी क्रम में शाहदरा के वेस्ट ज्योति नगर में स्थित शिवमंदिर में 1000 जरूरतमंदों को कंबल वितरण नमो आर्मी फाउंडेशन, शाहदरा चैक पर अटल ई-रिक्शा योजना का शुभारंभ, कार्यक्रम भाजपा नेता श्री जयभगवान गोयल के द्वारा किया गया, प्रजापति समाज के नेता श्री कृष्ण सरवारा एवं श्री राकेश प्रजापति द्वारा पंत मार्ग स्थित प्रदेश कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन किया गया एवं भाजपा करोल बाग जिला द्वारा अध्यक्ष श्री भारत भूषण मदान की अध्यक्षता में कनॉट प्लेस एवं पचकुइयां रोड स्थित हनुमान मंदिरों पर कंबल वितरण किया गया। बांग्ला साहिब रोड पर दिल्ली भाजपा एससी मोर्चा प्रदेश मंत्री रवि जोहरी द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया।

इन कार्यक्रमों में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, दिल्ली भाजपा प्रभारी श्री श्याम जाजू, सह-प्रभारी श्री तरुण चुघ, दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, दिल्ली भाजपा महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री रविंद्र गुप्ता एवं श्री राजेश भाटिया, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, श्री सत्यनारायण जटिया, उत्तरी दिल्ली के महापौर श्री आदेश गुप्ता, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष श्री गौरव खारी तथा अन्य भाजपा पदाधिकारियों एवं नेताओं ने श्री अटल बिहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की तथा इन कार्यक्रमों में उपस्थित हजारों की संख्या में स्थानीय लोगों को संबोधित किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हम उस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष हैं जिसमें कार्य करते हुए एक कार्यकर्ता से प्रधानमंत्री तक के सफर को भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने राजनैतिक इतिहास में ईमानदार पारदर्शी राजनीति का एक आयाम कायम किया। उन्हांेने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अन्त्योदय के सिद्धांत को चरितार्थ करते हुए देश में विकास की बुनियाद रखी है जिस पर इमारत बनाने का काम वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हमेशा सकारात्मक राजनीति को समाज सेवा का माध्यम बनाया जिन के आदर्शों को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को पूरे विश्व में एक बार फिर इस स्थान पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि आज देश को विश्व गुरु बनाने के लिए सकारात्मक राजनीति की आवश्यकता है, जबकि देश में कई पार्टियां नकारात्मक राजनीति को माध्यम बनाकर सत्ता का सुख हासिल करना चाहती हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल उसकी एक बड़ी मिसाल हैं।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू ने कहा कि भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हमेशा देश को उन्नति के रास्ते पर ले जाने के लिए पारदर्शी राजनीति को ही अपना आदर्श बनाया और पूरे जीवन वह पार्टी और राष्ट्र को सफलता के शिखर तक ले जाने के लिए सतत् प्रयास करते रहे। पोखरण में परमाणु परीक्षण कर देश का लोहा विश्व को मनवाया तो जन जन के विकास की चिंता कर उनके बीच पार्टी का जनाधार बढ़ाया।

प्रजापति समाज के कार्यक्रम को संबोधित करते हुये संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कहा कि संगठन को मजबूत करने में प्रजापति समाज की अहम भूमिका है यह समाज अपनी मेहनत के कारण जाना जाता है। संगठन को मजबूत करने के लिये प्रजापति समाज के कार्यकर्ता हर समय तत्पर रहते हैं।

सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि प्रजापति समाज को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्किल इंडिया के तहत विभिन्न योजनाएं चलाई हैं जिनकी सहायता से विलुप्त होती प्रजापति समाज के कौशल को बचाने का कार्य किया जा रहा है। केंद्र सरकार की सभी योजनाएं सबका साथ सबका विकास पर आधारित है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद श्री सत्यनारायण जटिया ने इस अवसर पर श्री अटल बिहारी वाजपेयी की रचित कई कविताओं के माध्यम से उनके जीवन को हजारों लोगों के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि छोटे मनसे कोई बड़ा नहीं होता, इसलिए हमें समाज के हर वर्गों को साथ लेकर सतत् प्रयास करना चाहिए व सार्थक प्रयास हमें जीवन के लक्ष्य तक आसानी से पहुँचा सकता है।

इस अवसर पर पूर्वी दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष श्री कैलाश जैन, श्री अजय महावर, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता, पूर्वी दिल्ली नगर निगम में स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष सचिन शर्मा, निगम पार्षद श्रीमती रीना माहेश्वरी, कृष्ण कुमार अग्रवाल, मीडिया विभाग के प्रदेश सह प्रमुख आनंद त्रिवेदी, भाजपा नेता आनंद साहू, मुकेश बंसल सहित कई निगम पार्षद जिला मंडल पदाधिकारी एवं कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Facebook Comments