केंद्र सरकार सभी योजनाएं 2 करोड़ की आबादी के हिसाब से बना रही है: पुरी

नई दिल्ली:  केंद्रीय शहरी विकास एवं पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकारी की जो योजनाएं दिल्ली के लिए बन रही है वे सभी 2 करोड़ की आबादी के हिसाब से तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि जनगणना तो बाद में होगी, लेकिन केंद्र सरकार सभी योजनाओं को भविष्य के हिसाब से तैयार कर रही है।

विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने जंगपुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की कल्याणकारी नीतियां और दुरदर्शी सोच के कारण आज भारत तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने लोगों से नरेन्द्र मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का आवाहन किया।
भाजपा द्वारा शुरु की गई जन आशिर्वाद यात्रा के पहले दिन के समापन पर आयोजित जनसभा में पुरी ने कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित कर सुविधाएं देने की योजना से 1.35 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि यदि उनकी सलाह मान कर इस परियोजना पर काम किया जाता तो अभी कई वर्ष और इसे पूरा करने में लग जाते। जनसभा की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने की।
पुरी ने मोदी सरकार की उज्जवला योजना, आवास योजना, टीकाकरण, आयुष्मान योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे करोड़ों लोगों के जीवन में सार्थक बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार जनहित की आयुष्मान और आवास योजनाओं को लागू ही नहीं किया नहीं तो यहां भी लाखों लोग केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ उठा सकते थे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को अगर हम घर-घर तक पहुंचाने में सफल रहे तो आने वाले निगम चुनावों में भाजपा को कोई नहीं हरा सकेगा।
उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि जब मंत्रिमंडल में एक साथ 27 ओबीसी, 11 महिलाओं और 12 अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को जगह मिली हो। आज हुए अलग-अलग जन सभाओं में असम के प्रभारी पवन शर्मा, प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सर्व अशोक गोयल देवराहा, जयवीर राणा एवं राजन तिवारी, प्रदेश मंत्री गौरव खारी एवं सरदार इम्प्रीत सिंह बख्शी, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सूर्यान, जिला अध्यक्ष विजय सोलंकी एवं प्रशांत शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती ममता काले, यासिर जिलानी एवं अजय सहरावत सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments