केजरीवाल का ‘घर-घर पानी पहुंचाने का सपना’ पूरा हुआ: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली:  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उनका घर-घर पानी पहुंचाने का सपना आज पूरा हो गया जब दिल्ली में कॉलोनियों में पानी भर गया और जगह-जगह इतना पानी भर गया कि वाहनों का चलना ठप पड़ गया।

गुप्ता ने प्रदेश में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर में कहा कि दिल्ली में बरसात कब और कैसी होगी, इसकी मौसम विभाग से काफी पहले से सटीक जानकारी मिल जाती है, लेकिन दिल्ली सरकार ने गत 7 सालों में इस बारे में कुछ नहीं किया। आज भी बरसात के बाद जहां-जहां जल भराव हुआ, वहां से पानी निकालने का कोई इंतजाम नहीं था। लोगों के घरों में ही नहीं बल्कि कुछ अस्पतालों में भी पानी का भरना केजरीवाल सरकार की लापरवाही को दर्शाता है।
उन्होंने कहा कि पी.डब्ल्यू.डी., डी.एस.आई.आई.डी.सी. और सिंचाई विभाग सहित जो भी विभाग सड़कों और कॉलोनियों में जलभराव की रोकथाम के लिए जिम्मेदार हैं, वे सब ऐसे गायब हैं जैसे दिल्ली में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है।
एक बार फिर दिल्ली को कुछ समय की बरसात ने छोटे-बड़े नालों में उफान ला दिया और अनेक कॉलोनियों सहित सड़कों पर पानी जमा हो गया। इस कारण लोगों को जगह-जगह घंटों जाम की समस्या का सामना करना पड़ा।
उन्होंने कहा कि हमने तो मानसून से पहले ही दिल्ली सरकार को आगाह किया था और साथ ही कई सूझाव भी दिए थे ताकि मानसून आने से पहले सरकार अपनी पूरी तैयारी कर लें, लेकिन दूसरे राज्यों में चुनावी पर्यटन में व्यस्त केजरीवाल और उनके मंत्री इस बात को भी अनदेखा कर दिया जिससे आज स्थिति बद से बदतर हो गई है। उन्होंने कहा कि जगह-जगह पानी जमा होने से चिकिनगुनिया, डेंगू, और मौसमी बिमारियां बढ़ेगी जिससे हज़ारों लोगों के प्रभावित होने का खतरा है।
श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि जल भराव न हो इसके लिए कदम उठाने के साथ ही सरकार डेंगू, मलेरिया और चिकिनगुनियां की रोकथाम के उपाय भी करने चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हल्की बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव की समस्या हो गई है जिससे कई क्षेत्रों में गाड़ियां फंस गई है। कई क्षेत्रों में हुई भारी बारिश की वजह से सड़कें तलाब बन गई।

Facebook Comments