छोटे व्यापारियों के साथ अन्याय कर रही है केजरीवाल सरकार: बिधूड़ी

नई दिल्ली: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से साप्ताहिक बाजारों को खोलने की मांग करते हुए कहा कि जब दिल्ली की शराब की दुकानें और मॉल खुल सकते हैं तो इन बाजारों में दुकान लगाने वाले लाखों लोगों की रोजी-रोटी पर संकट क्यों बरकरार है।

मुख्यमंत्री निवास के बाहर साप्ताहिक बाजार लगाने वाले हजारों लोगों के प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा का संघर्ष रंग लाएगा और बाजार खुलवाने में हम सभी सफल होंगे। उन्होंने सप्ताहिक बाजार वालों की ओर से कहा कि इनका हक़-मुआवजा दो इन्हें न यू मारने की सज़ा दो। प्रदर्शन में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक राजीव बब्बर, विधायक अभय वर्मा एवं पूर्व महापौर  जयप्रकाश सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि शराब की दुकानें खुलने पर कोई कानून लागू नहीं होता लेकिन साप्ताहिक बाजारों को नियम के तहत खोला जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्कूल और पार्कों में इन बाजारों को लगाने की बात करते हैं तो वे ऐसा करें और अपने वादे को पूरा करें।
श्री गुप्ता ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के 2700 बाजारों को बंद कर दिया गया था लेकिन अब कोरोना कम होने पर काफी कुछ खोल दिया है तो साप्ताहिक बाजार के माध्यम से रोजी रोटी कमाने वालों के बारे में न सोचना उनके साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि कोविड काल के बाद अब दिल्ली के बाजार खोल दिए गए हैं और वहां हालात सामान्य होते जा रहे हैं तो साप्ताहिक बाजार को भी राहत मिलनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि इस बाजार में व्यापार करने वाले छोटे व्यापारी हैं और काम धंधा बंद हो जाने से उनके सामने घर चलाने का संकट बढ़ता जा रहा है। श्री गुप्ता ने कहा कि इन लोगों के खर्चें कम तो नहीं हुए उल्टे आमदनी बंद हो चुकी हैं।
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में साप्ताहिक बाजारों को बंद कर केजरीवाल सरकार छोटे व्यापारियों साथ जिस तरह का अन्याय कर रही है उसे भाजपा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। मेट्रो, डीटीसी बसें, विधानसभा सेशन यहां तक कि शराब के ठेके भी खोल दिए गए हैं और धड़ल्ले से यहां लोगों की भीड़ भी खूब हो रही है तो साप्ताहिक बाजार को खोलने में आखिर केजरीवाल को क्यों आपत्ति है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली के 5 लाख दुकानदार जो आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आर्थिक सहायता के रूप में 10 हज़ार रुपये दिए गए जिसका लाभ आज हज़ारों दुकानदारों को मिल रहा है लेकिन केजरीवाल साप्ताहिक बाज़ार को न खोलकर लोगों के सामने रोजी रोटी की समस्या पैदा कर रहे हैं। दिल्ली के इन व्यापारियों की आवाज़ बनकर हम विधानसभा में भी इन मुद्दों को उठाते रहे हैं लेकिन इस पर सरकार द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया।

Facebook Comments