दो सप्ताह में कोविड अस्पताल में शिफ्ट होगा जिला अस्पताल 

नोएडा: जिले का एकमात्र जिला अस्पताल अब करीब दो सप्ताह में  सेक्टर-39 में स्थित कोविड अस्पताल में शिफ्ट होगा।यहां चल रहे कोविड अस्पताल को भंगेल में मंगलवार को शिफ्ट कर दिया गया था।अब यहीं 50 बेड का कोविड अस्पताल चलेगा।भंगेल सामुदायिक केंद्र परिसर में बने महिला अस्पताल के नए भवन में शिफ्ट हुए कोविड अस्पताल में चार मरीजों का इलाज चल रहा है। शाम को अस्पताल पूरी तरह से शिफ्ट कर दिया गया।

सेक्टर-30 में चल रहा जिला अस्पताल दस दिन से पहले सेक्टर-39 के नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा। वहीं सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल का भवन बाल चिकित्सालय एवं शिक्षण संस्थान के अधीन आ जाएगा।जिसमें आपातकालीन विभाग के बेड बढ़कार 50 किए जाएंगे।बाल चिकित्सालय में अभी 22 बेड का आपातकालीन विभाग है।सेक्टर-39 के नए भवन में शुरू होने के बाद जिला अस्पताल 250 बेड तक बढ़ाया जाएगा।अभी जिला अस्पताल में 100 बेड पर इलाज की सुविधा है।मरीजों के बढ़ने की स्थिति में 50 बेड बढ़ा दिए जाते हैं।कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. तृतीय सक्सेना ने बताया कि शिफ्ट होने के बाद कोविड अस्पताल में 15 बेड पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई है।वर्तमान में चार मरीजों का इलाज चल रहा है।
सीएमओ कार्यालय बगल में होने से
 लोगों को सुविधा होगी
सेक्टर-39 के जिला अस्पताल की आठवीं मंजिल पर सीएमओ कार्यालय के सभी विभाग शिफ्ट होंगे। जिससे मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोगों को तीन किलोमीटर नहीं जाना होगा, बल्कि उसी भवन में ही सभी जांच हो जाएगी। जिससे प्रमाण पत्र बनवाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। अलग-अलग कार्यों के लिए दिव्यांग, फिटनेस, नेत्र, सहित कई जांच कराने के लिए लोगों को जिला अस्पताल जाना पड़ता था, जबकि प्रमाण पत्र सीएमओ कार्यालय में मिलता था। जो सेक्टर-39 में चल रहा है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि सेक्टर-39 में जिला अस्पताल के शुरू होने पर शुरू में पहले जैसी ही सुविधा मिलेगी। भविष्य में इसमें बेड और सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

Facebook Comments