बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा का बयान देश व सविधान विरोधी: संजय गुर्जर

नोएडा:  बुन्देलखण्ड मुक्ति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर लोकेन्द्र सिंह नागर केआवास दतिया में पहुचे भारत बचाओ सविधान बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय गुर्जर ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि बीजेपी के प्रवक्ता देश मे माहौल खराब कर रहे हैं, किसी भी जाति व धर्म पर या पैगम्बर पर टिपणी करना देश व संविधान विरोधी है। उन्होने कहा कि बीजेपी देश को संविधान के आधार पर नही धर्म के आधार पर चलाना चाहती है, जो इस देश मे कभी भी सम्भव नही है, बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा का मोहम्मद साहब के खिलाफ दिया गया बयान देश व संविधान विरोधी है।

भारत का  संविधान किसी को  भी  किसी पर भी  जाति व धर्म पर पर गलत टिपणी करने की अनुमति नही देता है,टीवी चैनलों पर बैठ कर बीजेपी के लोग इस तरह के उलजलूल व लफ्फाजी वाले बयान देते आये हैं, देश धर्मवाद की बैसाखी से नहीं  चलेगा, सविधान से चलेगा। उन्होने आश्चर्य ब्यक्त करते हुये कहा कि जो लोग संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं भारत बचाओ सविधान बचाओ आंदोलन इस तरह के लोगो की संविधान विरोधी  कृत्यों निदा करता है। टीवी चैनल मन्दिर -मस्जिद की डिबेट नही कराकर देश के  विकास पर डिबेट करायें। उन्होने खेद ब्यक्त करते हुये कहा कि तमाम चैनलों पर उन्मादी बहस करा कर देश मे धार्मिक उन्माद को सरकारी संरक्षण मे बढावा दिया जा रहा है जो एक सैकुलर देश में उचित नही प्रतीत होता। भारत का संविधान अपना अपना धर्म सभी को मानने की इजाजत देता है। सभी को उसका धर्म मुबारक है । संविधान न तो राम जी पर टिप्पणी करने की अनुमति देता है और न तो मोहम्मद साहब पर।  देश के तथाकथित धार्मिक लोगों को  शर्म आनी चाहये कि  हम एक दूसरे के धर्म का सम्मान करने की बजाय अपमान कर रहे हैं, इस से हम क्या साबित करना चाहते हैं यह समझ से परे है। मुस्लिम समाज हो या हिन्दू समाज सभी में अच्छी सोच के लोग आगे बढ़ें और इस पर विराम लगाने की पहल करें।

भारत बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन हिन्दू मुस्लिम एकता का बड़ा पैगाम दे रहा है और जिस दिन सभी बीजेपी की इस गलत नीति को समझ लेंगे उस दिन देश में हिन्दू मुस्लिम कोई मुद्दा नही रहेगा,  बुन्देलखण्ड की जनता भारत बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन का समर्थन करेगी और निश्चित ही बुन्देलखंड के रुप मे एक अलग राज्य का गठन होगा। इस मौके पर डॉक्टर लोकेन्द्र नागर जी ने भारत बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन का समर्थन करते हुये कहा कि भारत बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन देश और समाज हित मे कार्य कर रहा है और इस आंदोलन के माध्यम से देश मे बड़ा बदलाव आयेगा और धर्म व जातिवाद से ऊपर उठकर देश को एक नयी दिशा मिलेगी, भारत बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन से देश में एक नई आशा की किरण जगी है जिससे विकास तथा प्रेम बंधुत्व की एक नई रोशनी का उदय होगा।

Facebook Comments