वर्तमान समय में लोगों को सामाजिक सद्भाव के लिए हमेसा सचेत रहने की आवष्यकता- डाॅ0 मसूद

लखनऊ 22 नवम्बर। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने बारहवफात के पवित्र मौके पर विभिन्न जनपदों में जुलूस निकालने में हुये बवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि वर्तमान समय में लोगों को सामाजिक सद्भाव के लिए हमेषा सचेत रहने की आवष्यकता है क्योंकि सम्पूर्ण देष एवं  प्रदेश   में आर0एस0एस0 और विष्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल जैसे संगठनो के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी सामाजिक सदभाव बिगाडने का प्रयास कर रही है क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व मुजफ्फरनगर के दंगे को लेकर इन लोगो ने पूरे प्रदेष में वोटो का धु्रवीकरण करके सत्ता का स्वाद चख लिया है।
डाॅ0 अहमद ने कहा कि मीरजापुर, कानपुर एवं हरदोई आदि कई जनपदों में सामाजिक ताने बाने को तहस नहस करने का कुत्सित प्रयास स्थानीय असामाजिक तत्वों द्वारा कराया गया लेकिन वहां की बुद्विजीवी जनता ने भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों को धता बताते हुये सामाजिक सदभाव कायम रखा। समाज में ऐसे क्षदम वेषधारी संगठनों से होषियार रहने की आवष्यकता है जो विषेष अवसरों पर सक्रिय होकर अपनी मंषा के अनुरूप समाज को तहस नहस करते हैं। लोकसभा चुनाव 2019 के सम्पन्न होने तक भारतीय जनता पार्टी किसी न किसी माध्यम से वोटो के ध्रुवीकरण का प्रयास करती रहेगी।
रालोद  प्रदेश   अध्यक्ष ने  प्रदेश   की आम जनता से अपील करते हुये कहा है कि यदि असामाजिक तत्व अपनी साजिष में कामयाब हो जाते हैं तो आने वाले कई वर्षो तक सदभाव स्थापित करने में अथक प्रयास करना पडेगा। विषेष रूप से मुस्लिम सम्प्रदाय से अपील करते हुये उन्होने कहा कि प्रत्येक स्तर पर संयम रखते हुये सामाजिक समरसता को बनाये रखने में अपना सक्रिय सहयोग दें और यदि कोई आपत्तिजनक अफवाहे फैलाये तो डटकर उसका मुकाबला करें तथा प्रत्येक स्तर पर अन्य सम्प्रदायों का सहयोग करें।

Facebook Comments