विजयी खिलाड़ियों को अपर मुख्य सचिव ने पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र देकर किया सम्मानित

लखनऊ:  अपर मुख्य सचिव, युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल श्रीमती डिम्पल वर्मा ने आज जेल रोड स्थित पी0आर0डी0 परेड ग्राउण्ड में आयोजित चार दिवसीय राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। प्रतियोगिता में प्रदेश के छः जोन लखनऊ, बरेली आगरा, प्रयागराज, झांसी, गोरखपुर एवं आगरा के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। सभी विजयी खिलाड़ियांे को पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।
अपर मुख्य सचिव ने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि 10 वर्षों के बाद पुनः इस प्रकार की खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। युवाओं के लिए राज्य सरकार तमाम प्रकार की योजनाएं चला रही है। इसी कड़ी में प्रदेश के सुदूर अंचलों के युवाओं की प्रतिभाओं को निखारने के लिए यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया गया। उन्होंने प्रतिभागी खिलाड़ियों का आह्वाहन करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से खेला जाना चाहिए। सभी खिलाड़ी नियमों का सम्मान करें और निर्णायक मण्डल द्वारा दिये गये निर्णय का सम्मान करें।

प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला दोनों वर्गों में प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की जा रही हैं। प्रथम दिन आज महिला वर्ग एथलेटिक्स प्रतिस्पर्धा में बरेली की लता पटेल ने 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया। बरेली की ही तुन चैधरी 200 मीटर दौड़ में पहले स्थान पर रही। लखनऊ की शिवांशी अवस्थी ने 400 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 800 मीटर दौड़ में बरेली की तनु चैधरी प्रथम रहीं। आगरा की शिवानी ने 1500 मीटर तथा 3000 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया। लम्बी कूद प्रतियोगिता में बरेली की लता पटेल, ऊंची कूद में झांसी की राजा बेटी, गोला फेंक में लखनऊ की अंतिमा मिश्रा, भाला फेंक में बरेली की सलोनी तथा चक्का फेंक में बरेली की झलक चहल ने पहला स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार पुरूष वर्ग के 100 मीटर दौड़ में गोरखपुर के संगम साहनी, 200 मीटर की दौड़ में प्रयागराज के धर्मेन्द्र कुमार, 400 मीटर की दौड़ में बरेली के शोवेन्द्र, 800 मीटर में बरेली के राहुल मौर्य, 1500 मीटर में आगरा के योगेश तथा 3000 मीटर दौड़ में गोरखपुर के नीतेश प्रजापति ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। साथ ही लम्बी कूद में प्रयागराज के धर्म देव पहले स्थान पर रहे। गोला फेंक में प्रयागराज के आशुतोष, भाला फेंक में बरेली के मो0 जुनैद तथा चक्का फेंक में बरेली के नितिन ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने में सफल रहे।

इस मौके पर विभाग के उपनिदेशक सी0पी0सिंह, अजातशत्रु, सुश्री शिल्पी पाण्डेय सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Facebook Comments