सभी चिकित्सकों आठ बजे ड्यूटी पर पहुंचे : सुहास एलवाई

नोएडा: कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी चिकित्सकों का ठीक आठ बजे ड्यूटी पर पहुंचना सुनिश्चित किया जाये, जिससे लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर जांच करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों निर्देशित करते हुए कहा कि अगर कोई चिकित्सक ड्यूटी पर नहीं मिले तो तत्काल कार्रवाई करें। जिलाधिकारी ने पशु चिकित्सा विभाग की भी समीक्षा की। उन्होंने सभी गोशाला में पर्याप्त मात्रा में भूसा और चारे की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन की समीक्षा की। मिशन के तहत 97 गांवों में पाइप से पेयजल उपलब्ध कराना है, लेकिन अभी तक केवल 45 योजनाएं ही बन सकी हैं। बाकी जगह जमीन उपलब्ध नहीं होने से दिक्कत आ रही है। उन्होंने प्रशासनिक अफसरों से कहा है कि वे जल निगम के अफसरों से बातचीत कर जमीन उपलब्ध कराएं, ताकि मिशन के तहत पेयजल की आपूर्ति शुरू हो सके।
उन्होंने विद्युत विभाग से कहा है कि उद्योगों में कम से कम बिजली आपूर्ति बाधित होनी चाहिए। बिजली चोरों के खिलाफ गोपनीय अभियान चलाएं। स्वरोजगार योजना के तहत आईटीआई व कौशल विकास से संबंधित अधिकारियों से कहा कि अधिक से अधिक रोजगार मेलों का आयोजन करें, ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। सिंचाई विभाग की समीक्षा में अफसरों से कहा कि सभी टेल पर पानी पहुंचाएं, ताकि किसानों को लाभ मिल सके।
शिक्षा विभाग की समीक्षा में डीएम ने कहा कि स्कूल चलो अभियान को सफल बनाएं। अध्यापक समय से स्कूल पहुंचकर गुणवत्ता के साथ बच्चों को पढ़ाएं। औचक निरीक्षण कर शिक्षकों की उपस्थिति की जांच करें। कायाकल्प योजना के तहत स्कूलों का सौंदर्यीकरण करें। राष्ट्रीय आजीविका मिशन योजना के तहत महिलाओं के समूह को सशक्त बनाकर अधिक से अधिक रोजगार दें।

Facebook Comments