सीसीटीवी कैमरे की सुरक्षा भी नहीं कर पाई केजरीवाल सरकार: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार की सीसीटीवी कैमरे की योजना पर फिर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा चुनावी फायदे के लिए सुरक्षा मानकों को दरकिनार कर सीसीटीवी लगवाए गए, जिसका नतीजा यह है कि सीसीटीवी चोरी हो रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार पीडब्ल्यूडी ने माना है कि कई लोकेशनों से सीसीटीवी गायब हैं, साथ ही 1230 हार्ड डिस्क, 145 एनवीआर, 108 सिम कार्ड और 31 पीयूएस नहीं हैं। यह केजरीवाल सरकार की नाकामी को दिखाता है।

श्री गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने 2014 चुनाव में पूरे दिल्ली में ढाई लाख सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा की थी। अपने पूरे कार्यकाल में केजरीवाल सरकार को इस घोषणा की याद तक नहीं आई, लेकिन ठीक चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार की नींद खुली और आनन-फानन में बिना किसी प्लान के सीसीटीवी को लगवाना शुरू कर दिया। इसी जल्दबाजी में सीसीटीवी की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। नतीजा सभी के सामने है कि दिल्ली सुरक्षा के लिए लगे कैमरे खुद की सुरक्षा नहीं कर पाए। हालांकि घोषणा के तहत पूरे सीसीटीवी कैमरे अभी भी नहीं लग पाएं है।
श्री गुप्ता ने कहा कि चुनावी फायदे के लिए केजरीवाल सरकार ने जनता के पैसों को पानी में बहा दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों की सुरक्षा के लिए इन सीसीटीवी से कोई फायदा भी नहीं हो रहा है। इन सीसीटीवी की लाइव फीडिंग नहीं है। यानी यह निगरानी के काम नहीं आ रहे हैं। उन्होंने केजरीवाल सरकार से सवाल पूछा कि ऐसे सीसीटीवी का फायदा जो कि निगराने के काम नहीं न आ पाए ? क्यों जनता के पैसों को इस तरह बर्बाद किया गया ?

Facebook Comments