स्कूल, कॉलेज और हॉस्पिटल की जगह हज हाउस बनाना न्यायसंगत नहीं

नई दिल्ली:  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में आज कॉलेज, स्कूल और हस्पतालों की कमी है उनको बनाने की बजाय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के 360 खाप गांव के लोगों की भावनाओं के खिलाफ जाकर हज हाउस बनाकर एक विशेष वर्ग को राजनीतिक लाभ के लिए समर्थन दे रहे हैं। द्वारका के सेक्टर 22 में बनने वाला हज हाउस पूरी तरह से लोगों के भावनाओं के खिलाफ है और हम 360 खाप के ग्रामीणों के साथ हैं।

हज हाउस बनने के खिलाफ ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से अपनी राजनीतिक लाभ के लिए केजरीवाल मनमानी कर रहे हैं, उसको हम किसी भी सूरत में नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि जहां हज हाउस बनाने की बात हो रही है वहां जब मुस्लिम समुदाय के लोग रहते नहीं है और जो रहते हैं उनकी भी चाहत है कि यहां हज हाउस न बनकर स्कूल कॉलेज या हस्पताल बने तो फिर हज हाउस बनाने का क्या मतलब। खुद को दिल्ली का मालिक मानकर बैठने वाले केजरीवाल को समझना चाहिए कि दिल्ली के असली मालिक गांव-देहात में रहने वाले मध्यम और मजदूर वर्गीय लोग हैं। विरोध प्रदर्शन में प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी एवं जयवीर राणा, प्रदेश प्रवक्ता सत्यप्रकाश राणा, प्रदेश किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद सहरावत, पूर्व महापौर एवं निगम पार्षद कमलजीत सहरावत एवं निगम पार्षद निकीता शर्मा के साथ हज़ारों ग्रामीण उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में तमाम वक़्फ़ बोर्ड की जमीनें पड़ी हुई हैं, उन जमीनों पर हज हाउस बनाने की जगह ग्रामीणों के जमीन पर हज हाउस बनाने का क्या मतलब है। भाजपा ग्रामीणों के साथ है और हम दिल्ली सरकार की मनमानी को कभी पूरा नहीं होने देंगे। श्री गुप्ता ने ग्रामीणों से कहा कि साल 2007 में जब कांग्रेस की सरकार थी तो उन्होंने यह निर्णय लिया था कि यहां पर हज हाउस बनाएंगे लेकिन फरवरी 2008 में जब शिलान्यास करने की कोशिश की गई तो आप सभी लोगों के संघर्ष का ही नतीजा था कि कांग्रेस अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाई थी, इसलिए एक बार फिर से वही समय आ गया है जब केजरीवाल के मंसूबे को नाकामयाब बनाना है और इसमें भाजपा हर वक्त आपके साथ है।

Facebook Comments