स्कूल चलो अभियान में बच्चों के नामांकन एवं हाउस होल्ड सर्वे की प्रगति के लिए हुई बैठक

ग्रेटर नोएडा:  शासन के निर्देशों के अनुपालन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि जनपद में दिनांक 04.04.2022 से 30.04.2022 तक की अवधि में स्कूल चलो अभियान” 2022 का सफल संचालन एवं कियान्वयन कराया जा रहा है। स्कूल चलो अभियान में बच्चों के नामांकन एवं हाउस होल्ड सर्वे की प्रगति के सम्बन्ध में एक बैठक / कार्यशाला का आयोजन आज जी0एल0 बजाज इन्स्टीटयूट आफ मेनेजमैन्ट एण्ड टैक्नालाॅजी, ग्रेटर नोएडा में किया गया, जिसमें जनपद के समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, समस्त जिला समन्वयक, समस्त एस0आर0जी0 एवं ए0आर0पी0 तथा सभी परिषदीय प्राथमिक / उच्च प्राथमिक / कम्पोजिट विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों / इन्चार्ज अध्यापकों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

उन्होंने बताया कि बैठक/कार्यशाला में “स्कूल चलो अभियान” 2022 के अन्तर्गत शासन स्तर से प्राप्त लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए तथा 12-14 एवं 15-17 वय वर्ग के सभी बच्चों को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाये जाने के लिए आवश्यक बिन्दुओं पर सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों द्वारा विस्तृत रूप से प्रकाश डाला गया तथा नामांकन लक्ष्य को पूरा किये जाने के लिए सभी अध्यापकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। बैठक में उपस्थित डा0 स्मिथ कोविड वैक्सीनेशन प्रभारी द्वारा सभी अध्यापकों को 12-14 एवं 15-17 वय वर्ग के सभी बच्चों को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाये जाने के लिए निर्धारित कैम्पों की तिथियों के सम्बन्ध में अवगत कराया गया तथा आह्वान किया गया कि निर्धारित तिथियों में आयोजित कैम्पों में उक्त वय वर्ग के सभी बच्चों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाये।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी द्वारा बैठक में उपस्थित सभी अध्यापकों को अवगत कराया गया कि जनपद के लिए आवंटित 17071 नवीन नामांकन के लक्ष्य के सापेक्ष अद्यतन 11000 बच्चों का नामांकन किया जा चुका है। उनके द्वारा अध्यापकों से उनके विद्यालय में नामांकित बच्चों के सापेक्ष 20 प्रतिशत नवीन नामांकन कराये जाने के लिए आह्वान किया गया तथा निर्देश दिये गये कि उक्त लक्ष्य को हाउस होल्ड सर्वे करते हुए दिनांक 30 अप्रैल 2022 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कर लें तथा नवीन नामांकन की सूचना प्रतिदिन 12.00 बजे से पूर्व सम्बन्धित बी0आर0सी0 केन्द्र पर उपलब्ध कराये। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी अध्यापकों की समस्याओं का सुना गया तथा उनका निराकरण भी कराया गया।

Facebook Comments