अवैध शराब कारोबार में 4900 लोगों को किया गया गिरफ्तार

लखनऊ: प्रदेश में अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम हेतु लगातार दबिश एवं चेकिंग की कार्यवाही की जा रही है। आबकारी विभाग द्वारा विगत तीन माह में प्रदेश भर में कुल 13,619 मामले पकड़ेगये, जिसमें 4,56,413 ली0 अवैध शराब बरामद की गयी।

अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 4900 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा 203 वाहनों को जब्त किया गया। इसके अतिरिक्त इस अवधि में प्रदेश की आबकारी दुकानों पर ओवर रेटिंग की भी जांच कराई गई जिसमें 90 आबकारी दुकानों पर ओवर रेटिंग का मामला पकड़ा गया। दुकानों एवं उत्तरदायीं अधिकारियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की गयी।

यह जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव, आबकारी,संजय आर0 भूसरेड्डीने बताया कि प्रदेश में 07 विधान सभा क्षेत्रों में घोषित उप चुनाव को देखते हुए जिला आबकारी अधिकारियों एवं प्रवर्तन अधिकारियों को अवैध मादक पदार्थों के निर्माण एवं बिक्री पर रोक लगाये जाने हेतु विशेष अभियान चलाये जाने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही, बिहार विधान सभा सामान्य निर्वाचन के कारण बिहार राज्य को शराब की तस्करी रोकने हेतु प्रदेश के 07 सीमावर्ती जनपदों में कुल 17 चेकपोस्टों को स्थापित करते हुए आबकारी अधिकारियों व स्टाफ की नियमित रूप से ड्यूटी लगायी गयी है।

Facebook Comments