बुराड़ी में शीघ्र केन्द्रीय विद्यालय और खेल परिसर एवं गोपालपुर में बनेगा एक पार्क: मनोज तिवारी

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली मनोज तिवारी ने कहा है कि बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र के अंदर शीघ्र ही एक केन्द्रीय विद्यालय और एक खेल परिसर का निर्माण किया जाएगा जबकि आर.डब्ल्य.ए. की मांग पर तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के गोपालपुर गांव में एक पार्क का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पत्र लिखकर इस बाबत डीडीए को जमीन उपलब्ध कराने के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है और केन्द्रीय विद्यालय बनाने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने अपनी संस्तुति दे दी है जबकि पार्क और खेल परिसर का निर्माण डीडीए द्वारा ही किया जायेगा।
मनोज तिवारी ने कहा कि झड़ौदा कॉलोनी के पास बरसों से निर्जन पड़ी लगभग 13 एकड़ डीडीए की जमीन पर केन्द्रीय विद्यालय एवं खेल परिसर जबकि गोपालपुर गांव और रिंग रोड के किनारे डीडीए की जमीन पर पार्क का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि दशकों तक ऐसी सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर भू-माफिया मालामाल होता रहा और दिल्ली की एक बड़ी आबादी जमीनों के अभाव में जनसुविधाओं के लिए तरसती रही अब ऐसी अन्य जमीनों की पहचान कर उनका उपयोग विकास और जनहित की योजनाओं के लिए किया जायेगा।

डीडीए के उपाध्यक्ष तरुण कपूर ने सांसद मनोज तिवारी द्वारा प्रस्तावित जमीनों का आज अधिकारियों के साथ दौरा किया और प्रस्तावित जमीनों पर विकास की योजनाएं बनाने एवं उनको पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि खाली पड़ी डीडीए की जमीनों पर अतिक्रमण रोकने के लिए निरंतर कार्यवाही की जाए और खाली कराई गई जमीनों की बाउंड्रीवाल कर, तुरंत उन्हें सुरक्षित किया जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि दोबारा अतिक्रमण न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसी जमीनों की निरंतर निगरानी की जाये। इस अवसर पर सांसद  मनोज तिवारी की ओर से मीडिया विभाग के प्रदेश सह-प्रमुख आनंद त्रिवेदी, निजी सचिव अंबिकेश पांडे,  जबकि डीडीए के योजना, उद्यान, भूमि प्रबंधन के साथ ही दिल्ली विकास प्राधिकरण उत्तरी जोन के प्रमुख अभियंता अपने संबंधित सभी अधिकारियों के साथ मौजूद रहे।

Facebook Comments