महिला की आत्मदाह करने की कोशिश मामले में कारवाई, चौकी प्रभारी लाइन हाजिर

नोएडा: नोएडा फेस-2 थाने की एनएसईजेड पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियो द्वारा शिकायत नहीं सुने जाने पर महिला की ओर से आत्मदाह की कोशिश करने के मामले में चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि थाना फेस-2 क्षेत्र के इलाहाबास गांव निवासी संगीता (31 वर्ष) ने 22 फरवरी को  एनएसईजेड पुलिस चौकी के सामने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी |

उन्हें अत्यंत गंभीर हालत में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि संगीता के पिता ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था जिसकी जांच की गई तो चौकी प्रभारी की लापरवाही सामने आई। उन्होंने बताया कि चौकी प्रभारी उदयवीर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है, तथा उनकी विभागीय जांच की जा रही है।
हरीश चंदर ने बताया कि पीड़िता को परेशान करने के तीन आरोपियों में से दो गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पीड़िता के पिता सुंदर का आरोप है कि इस मामले में शुरू से ही चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध रही है। इस मामले की जांच सहायक पुलिस आयुक्त को सौंपी गई है।

Facebook Comments