नाट्यवाल सेंटर में आयोजित नृत्य एवं कला समारोह में आदेश गुप्ता शामिल

नई दिल्ली:  कोरोना संकट में आर्थिक स्थिति से परेशान स्वतंत्र कलाकारों को बढ़ावा देने हेतु आज नाट्यवाल सेंटर में आयोजित नृत्य एवं कला समारोह में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता शामिल हुए। इस अवसर पर कथक डांसर एवं आयोजक रेखा मेहरा, राधिका हून, मिलिंद श्रीवास्तव नृत्य कला से जुड़े कलाकार उपस्थित थे।

आदेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के संकट के दौर में नाट्यावाल सेंटर ने वर्चुअल रूप से कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए जो कदम उठाया है उसकी मदद से इन कलाकारों को नई उम्मीद प्राप्त होगी। दर्शक इनकी कला का प्रदर्शन दुनिया के किसी भी कोने से देख सकेंगे। नृत्य कला एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करती है और इस संकट के समय में लोगों में सकारात्मकता बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि वह नृत्य एवं कला कार्यक्रमों से जुड़े रहें।
उन्होंने कहा कि मनुष्य की प्रवृत्ति है शुक्र शांति की तलाश जिसमें नृत्य कला की महत्वपूर्ण भूमिका है। नृत्य खुशी, शांति, संस्कृति और सभ्यता को जाहिर करने की एक प्रदर्शन-कला है। खुद नाचकर या नृत्य देखकर हमारा मन-मस्तिष्क भी थिरक उठता है और हमारी आत्मा तक उस पर ताल देती है। पारंपरिक शास्त्रीय कला व्यक्तित्व विकास में मदद करता है।

Facebook Comments