आदेश गुप्ता ने जन कल्याण के लिए पूजा की और गुरु पर्व की शुभकामनाएं दी

नई दिल्ली:  प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर दिल्ली के वाल्मीकि मंदिर और इस्कॉन मंदिर में समाज कल्याण  के लिए पूजा अर्चना कर  गुरू का आशिर्वाद प्राप्त किया। आदेश गुप्ता ने गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गुरु बिन ज्ञान नहीं की बात सर्व सिद्ध है।

इसलिए हम सभी को गुरु का सम्मान एक दिन के लिए नहीं बल्कि जीवन भर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां ज्ञान है वहीं सम्पूर्णता और बिना गुरु ज्ञान पाना कठिन है। जब ज्ञान देने वाले गुरु स्वशरीर उपस्थित हो या अदृश्य हो तो उनकी शिक्षा सभी के लिए कल्याण का कारण बन जाती है।
समाज को उन्नति का मार्ग दिखाने वाले सभी ज्ञानी महापुरुषों को नमन करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि हर किसी की जिंदगी को सवारने और श्रेष्ठ बनाने में गुरु का सबसे बड़ा हाथ होता है, इसलिए गुरु को भगवान से भी श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि गुरु ही भगवान तक पहुंचाने का मार्ग बताता है। वाल्मीकि मंदिर में प्रदेश भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र गोठवाल भी उपस्थित थे।
श्री गुप्ता ने कहा कि आज त्याग और आस्था की पहले से ज्यादा जरुरत है क्योंकि कलयुग में गुरु का महत्व दिन प्रतिदिन कम होता जा रहा है जो कि हम सब के लिए चिंता का विषय होना चाहिए।

Facebook Comments