अलका गुर्जर ने उज्ज्वला योजना गैस कनेक्शन के लाभार्थियों से किया संवाद

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री और दिल्ली प्रदेश की सह-प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर ने आज प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से 150 से अधिक लाभार्थियों के साथ संवाद किया। देवली विधानसभा के अंतर्गत प्रदेश महिला मोर्चा की मंत्री श्रीमती मीरा पहाड़िया द्वारा कामाख्या गैस एजेंसी के माध्यम से बांटे गए गैस सिलेंडर के मौके पर डॉ. अलका गुर्जर ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद पर बैठे तो उस वक्त गैस कनेक्शन सिर्फ 14 करोड़ थी और साल 2016 में शुरु हुए उज्जवला योजना के तहत आज फक्र है कि गैस कनेक्शन की संख्या बढ़कर 30 करोड़ हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में जितनी भी जनहित की योजनाएं शुरु की उसका सार्वाधिक लाभ महिलाओं को मिला है। नरेन्द्र मोदी की सोच है कि महिलाओं के विकास से परिवार, समाज और देश का विकास तेजी से संभव हो पाया है। जनधन योजना, उज्जवला योजना, आवास योजना, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं और पोषण योजनाओं का सीधा लाभ महिलावर्ग उठा रहीं हैं। इसके लिए पोस्ट कार्ड के माध्यम से हम सब को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना चाहिए।
इस मौके पर डॉ. अलका गुर्जर के अलावा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष योगिता सिंह सहित भारी संख्या में महिला कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

Facebook Comments