हज हाउस जमीन का आवंटन रद्द किया जाए: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में 360 खाप गांव, पालम के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिलकर द्वारका में हज हाउस जमीन के आवंटन को रद्द करने की मांग की है। प्रतिनिधि मंडल ने इस मांग को लेकर श्री पुरी को एक ज्ञापन सौंपा। श्री पुरी ने प्रदेश भाजपा के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि वह इस विषय पर संज्ञान लेंगे।

आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में आज कॉलेज, स्कूल और हॉस्पिटल्स की कमी है उसको बनाने की जगह अरविंद केजरीवाल दिल्ली के 360 खाप गांव के लोगों के भावनाओं के खिलाफ हज हाउस बनाकर एक विशेष वर्ग को राजनीतिक लाभ के लिए समर्थन दे रहे हैं। द्वारका के सेक्टर 22 में बनने वाला हज हाउस पूरी तरह से लोगों के भावनाओं के खिलाफ है और हम 360 खाप के ग्रामीणों के साथ हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा इसके पहले भी हज हाउस के लिए जमीन आवंटित करने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर चुकी है। सबसे बड़ी बात है कि जहां हज हाउस बनाने की बात हो रही है वहां जब मुस्लिम समुदाय के लोग रहते नहीं है और जो रहते हैं उनकी भी चाहत है कि यहां हज हाउस न बनकर स्कूल कॉलेज या हॉस्पिटल बने तो फिर हज हाउस बनाने का क्या मतलब।
आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में तमाम वक़्फ़ बोर्ड की जमीनें पड़ी हुई हैं, उन जमीनों पर हज हाउस बनाने की जगह ग्रामीणों के जमीन पर हज हाउस बनाने का क्या मतलब है। भाजपा ग्रामीणों के साथ है और हम दिल्ली सरकार की मनमानी को कभी पूरा नहीं होने देंगे। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी एवं जयवीर राणा के साथ 360 खाप गांव के नेता उपस्थित थे।

Facebook Comments