बाबु वीर कुंवर सिंह के देश प्रेम व वीरता  को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा: राठौर

क्षत्रिय सेवा महासंघ की ओर से आज कंकड़बाग में बाबू वीर कुँवर सिंह विजयोत्सव के अवसर पर भव्य कार्यक्रम कर उन्हें याद किया गया  |  इस अवसर पर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर ने कहा कि  वीर बांकुड़ा  बाबु वीर  कुंवर सिंह जैसे राष्ट्र प्रेमी कभी – कभी ही जन्म लेते है। कुंवर सिंह मानव नहीं, महा मानव की  श्रेणी में आने  वाले वीर पुरुष थे। कुंवर सिंह विश्व में वीरता के वो मिशाल है जिनकी तुलना आने वाले दिनों में भी विश्व मे कोई नहीं कर सकता है।उनके प्रपौत्र बब्लू सिंह के हत्यारे की अब तक गिरफ्तारी न होना कुँवर सिंह का अपमान बताया।

इस अवसर पर कुँवर सिंह को पराक्रमी योद्धा बताते हुए पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ता महेंद्र प्रताप ने कहा कि राष्ट्र को परतंत्रता की बेरी से मुक्ति दिलाने के लिये अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई का शंखनाद बाबू कुँवर सिंह ने किया था।उन्होंने सभी जाति और धर्म के लोगो को लेकर अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई शुरू की थी। गोली लगने से घायल अपनी बांह को खुद काट कर गंगा को अर्पित करने वाले ऐसे वीर विश्व मे कम ही पैदा लेते है।

समारोह में एक प्रस्ताव पारित कर केंद व राज्य सरकार से उनके जन्म स्थल जगदीश पुर किला को राष्ट्रीय पर्यटक स्थल घोषित करने व उनके प्रपौत्र बब्लू सिंह के हत्यारे को गिरफ्तार करने का आग्रह किया गया।

 इस अवसर पर अजय कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, धीरेन्द्र कुमार, तनमय राज,सोनू कुमार सिंह, धर्मवीर सिंह, विकास कुमार, चन्द्रशेखर,आदि ने उनके तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर वीरता की मिशाल कायम करने वाले कुंवर सिंह को याद करते हुए नमन किया।

Facebook Comments