सेवा समर्पण अभियान के लिए भारतीय जनता पार्टी दिल्ली पूरी तरह तैयार

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रदेश भाजपा द्वारा शुरू किए जा रहे सेवा समर्पण अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक यह अभियान चलाया जाएगा जिसमें विभिन्न स्तर पर अलग-अलग तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में जितने भी कार्यक्रम होंगे उन सभी को विभिन्न हॉल और सभागारों में नमो ऐप के माध्यम से दिखाया जाएगा। मंडल स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग एवं उपकरण वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही जिला स्तर पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक जिलों में गरीब परिवार, अनाथालय एवं वृद्ध आश्रमों में जाकर फलों का वितरण किया जाएगा।
श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहार और स्मृति चिन्हों की नीलामी 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक किया जाएगा और नीलामी से प्राप्त धनराशि का प्रयोग नमामि गंगे प्रोजेक्ट में सार्वजनिक रूप से किया जाएगा। नदियों की सफाई के साथ-साथ सभी मंडलों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा जिसमें प्लाष्टिक को बैन करने पर बल दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीब परिवारों में व्यापक स्तर पर मुफ्त राशन बैगों का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही कोविड के कारण अनाथ हुए बच्चों का पंजीकरण किया जाएगा ताकि पीएम केअर के तहत उन्हें सहायता मुहैया कराया जा सके।
श्री गुप्ता ने कहा कि इसके साथ ही युवा मोर्चा द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन किया जाएगा। पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के संकल्प जिसको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चरितार्थ कर रहे हैं के तहत पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक विकास योजना का लाभ मिले इस पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की जिम्मेदारी प्रदेश नेतृत्व के पदाधिकारियों के साथ-साथ आम जनता तक की होगी।

Facebook Comments