बिहार सरकार ने वादा किया पूरा: डॉ प्रेम कुमार

पटना: बिहार की एनडीए सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो वायदा किसानों के लिए किया वह हकीकत में बदल रहा है। हर खेत को पानी, खेती के लिए अलग से बिजली की कृषि फीडर सरकार ने अब तक 1266 तैयार करा चुकी है। अब प्रदेश में किसानों को खेती करना होगा आसान। बिजली का अलग से कृषि फीडर का, राज्य सरकार ने किया प्रावधान।

एनडीए सरकार, हर खेत तक पहुंचाएगी बिजली, जिससे फसल उत्पादन लागत में आएगी कमी ।सस्ती बिजली दर मात्र 75पैसा/यूनिट से सिँचाई हुआ आसान। महंगे डीजल का झंझट हुआ खत्म। उत्पादित फसल की दौनी बिजली चालित यंत्र से करने पर खर्च भी कम लगेगा। हर खेत तक पहुंचेगा पटवन का पानी। अब किसानों का आय होगी जल्द दोगुनी। मार्च 2022 तक डेडीकेटेड एग्रीकल्चर योजना के तहत 279 विद्युत कृषि फिडर और हो जाएंगे तैयार।

बिहार सरकार की योजना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में 3,487 से अधिक फीडर से हर खेत तक बिजली पहुंचा दी जाए ताकि असिंचित भूमि के तृप्त हृदय को सरस जल् से नहला दे। सूखे खेतों को सराबोर कर हरियाली से लहड़ा दें। शहर-गांव ही नहीं अब खेतों को भी बिजली से जगमगा दें। किसानों की आय दोगुनी करने का सपना, बिहार के एनडीए सरकार हर दिन कर रहे कार्य अपना। किसान के चेहरे पे लायेंगें मुस्कान,आत्मनिर्भर बिहार का बढ़ेगा मान।                  

Facebook Comments