अटल महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में बिहार ग्रीन और बिहार गोल्ड

पटना:  बिहार प्रदेश भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आयोजित चार दिवसीय अटल बिहारी वाजपेयी राज्य स्तरीय महिला क्रिकेट चैंपियनशिप की विजेता एवं उपविजेता टीमों के ट्रॉफी का अनावरण शुक्रवार को श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा, भाजपा के संस्थापक सदस्य सह पूर्व सांसद आरके सिन्हा एवं रीता किशोर सिन्हा ने किया।

इस अवसर पर श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि महिला खिलाड़ियों के लिए इस प्रकार के चैंपियनशिप का आयोजन खुशी की बात है। इस माध्यम से भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ बिहार की महिला खिलाड़ियों को एक उचित प्लेटफार्म प्रदान कर रहा है। यह काफी प्रशंसा की बात है। बिहार में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। आने वाले दिनों में इन्ही खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी देश के लिए इंटरनेशनल मैच खेलते नजर आयेंगी। इस अवसर पर भाजपा के संस्थापक सदस्य सह पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि अटल जी की जयंती के अवसर पर महिला क्रिकेट चैंपियनशिप महिला सशक्तिकरण का परिचय है। इस प्रकार के आयोजनों से महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा और वे आने वाले दिनों में बिहार के साथ-साथ देश का भी नाम रोशन करेंगी। इस अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू ने बताया कि अनु आनंद फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित आज के मैच में बिहार गोल्ड और बिहार ग्रीन की टीम विजयी हुई है। कल इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में बिहार ग्रीन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर कुल 139 रन बनाए। इसमें वैदेही यादव ने सर्वाधिक 59 रन बनाए जबकि रचना कुमारी ने 41 और संध्या वर्मा ने 12 रनों का योगदान किया। बिहार ब्लू की ओर से शैली रंजन ने महज 22 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट हासिल किये। जवाब में बिहार ब्लू की टीम 20 ओवरों में केवल 84 रन पर ढेर हो गई। कोमल ने 20, अंशु अपूर्वा ने 16 और खुशबू कुमारी ने नाबाद 16 रन बनाए। बिहार ग्रीन की ओर से रचना, श्रृष्टि और संध्या वर्मा ने क्रमश: दो-दो विकेट लिए।

इसी तरह दूसरे मैच में बिहार रेड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 141 रन बनाए। श्रुति गुप्ता ने सर्वाधिक 54 रनों की पारी खेली। श्रुति के अलावा हर्षिता ने 23 और सना अली ने 15 रनों का योगदान किया। जवाब में बिहार येलो की टीम निर्धारित 20 ओवरों में महज 5 विकेट पर 116 रन ही बना सकी। इसमें प्रीति प्रिया ने सर्वाधिक नाबाद 67 रनों की पारी खेली। जबकि कप्तान डॉली ने 14 रन बनाए। बिहार रेड की तरफ से रिशिका, हर्षिता और निक्की ने क्रमश: एक-एक विकेट लिए। विजेता टीम के वैदेही,बिहार ग्रीन एवं श्रुति गुप्ता को “वोमेन्स ऑफ दी मैच” का पुरस्कार दिया गया।कल प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह अपराह्न 02:30 बजे किया जायेगा जिसमे बतौर अतिथि बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री  मंगल पांडेय,भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा, जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष  मिथिलेश तिवारी उपस्थित रहेंगे।

Facebook Comments