केजरीवाल सरकार के चार साल पूरे होने पर भाजपा ने मनाया काला दिवस

नई दिल्ली, 14 फरवरी। आज जंतर मंतर पर दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री केजरीवाल की सरकार के कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे होने और जनता के साथ विश्वासघात पर दिल्ली भाजपा ने इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री श्री विजय गोयल, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, श्री प्रवेश वर्मा, डॉ. उदित राज, पूर्व विधायक श्री पवन शर्मा, दिल्ली भाजपा के महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री रविन्द्र गुप्ता, श्री राजेश भाटिया, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जय प्रकाश, श्री अभय वर्मा, श्रीमती योगिता सिंह सहित प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता सम्मिलित हुये।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज उस कुशासन के 4 साल हो गये जिससे लगता है कि वसंत ऋतु में दिल्ली पर कालिमा की छाया पड़ गयी हो। उन्होंने बीते 4 साल में केजरीवाल सरकार की विफलताओं को गिनाते हुए कहा कि हम आज इस जंतर मंतर को गंगा जल से पवित्र करने आये हैं क्योंकि कल यहाँ की धरती पर जहर भरे हुए और अपवित्र लोगों के गठबंधन का बैठक हुआ था। उन्होंने कहा कि हमने गंगा जल इसलिए छिड़का क्योंकि अरविन्द केजरीवाल, सपा-बसपा, ममता बनर्जी, टीडीपी व महाठगबंधन के दलों के साथ यहां बैठे थे और जिन लोगों ने बंगाल के 32 लाख गरीब लोगों का पैसा लूटा है, ऐसे लोगों से दिल्ली के गरीब क्या उम्मीद कर सकते हैं।
श्री तिवारी ने कहा कि केजरीवाल ने चुनाव से पहले दिल्ली की जनता से 70 वादे किए थे आज जब 4 वर्ष पूरे हो गये तो एक भी वादा हकीकत नहीं दिखाई देता और केजरीवाल जनता के बीच जाते हैं तो 74 झूठ अलग बोलते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य ये 2 मुद्दे ऐसे हैं जिसके नाम पर केजरीवाल करोड़ों रूपये के प्रचार करते हैं और ये कहते नहीं थकते कि उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य में क्रांतिकारी बदलाव किये हैं जबकि हकीकत कुछ और ही है। शिक्षा के क्षेत्र में हमने पहले भी बताया कि 500 नए स्कूल और 20 नए कॉलेज बनाने का वादा किया था लेकिन 4 साल में एक भी स्कूल-कॉलेज नहीं बना पाए। निर्माण के नाम पर स्कूलों में 8000 कमरे बना दिए जिस पर 1400 करोड़ रूपये खर्च किये लेकिन उनमे पढ़ाने वाले टीचर भर्ती नहीं किये, दिल्ली में 30,000 टीचर के पद खाली हैं। अपने स्कूलों का रिजल्ट अच्छा दिखाने के लिए 5 लाख से अधिक फेल बच्चों में से 66 प्रतिशत बच्चों को दाखिला ही नहीं दिया, क्या ये क्रांतिकारी परिवर्तन है ?
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य की बात करें तो मोहल्ला क्लीनिक केजरीवाल सरकार की सबसे बड़ी विफलताओं में से एक है जहाँ 1000 मोहल्ला क्लीनिक बनाने का वादा किया था वहां 160 भी क्रियाशील नहीं है जो हैं भी वहां न तो डॉक्टर हैं न दवा और जिस हिसाब से वो लोग मरीज को देखते हैं ऐसे में मरीज तो भगवान् भरोसे ही है। उन्होंने हाल ही में वेंटिलेटर के अभाव में बच्चे की मौत पर कहा कि दिल्ली के लगभग 62 अस्पतालों में वेंटिलेटर ही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस कुशासन में ऐसे भी दिन देखने को मिले जिसने दिल्ली को शर्मसार कर दिया जहाँ 3 बच्चियां भूख से मर गयी, जहाँ पानी के अभाव में लोग आपस में लड़कर मर गये जहाँ कई लोग रैन बसेरों के अभाव में ठण्ड से मर गये। उन्होंने कहा कि 4 साल में दिल्ली को 20 साल पीछे ले गये हैं केजरीवाल।
श्री तिवारी ने कहा कि केजरीवाल का 71वां झूठ है दिल्ली की जनता को फोन करके कहना की भाजपा आपका वोट कटवा रही है और केजरीवाल आपका वोट जुड़वा देगें। केजरीवाल का 72वां झूठ आयुष्मान भारत को दिल्ली में बाधित कर दिल्ली की जनता को 5 लाख के मुफ्त इलाज की सुविधा से वंचित करना। 73वां झूठ आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण को दिल्ली में लागू करने से रोका गया है। 74वां झूठ केजरीवाल का अपना शासन फेल और रोज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को ब्लेम करना है। नकारात्मक सोच से कोई देश का विकास नहीं कर सकता है आज देश को सकारात्मक सोच की आवश्यकता है।
कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार करते हुये श्री तिवारी ने गीत गाया कि दिल्ली के इस उलझन को तू सुलझा सकता है। आप ही जैसे कार्यकर्ताओं की आवश्यकता है। जो पानी से नहीं डरे, जो तूफान से भी नहीं डरे, जो झूठ का पर्दाफाश करे, जो इन पापियों से नहीं डरे। दिल्ली के इस झूठ के शासन को तू ही उखाड़ सकता है। आप ही जैसे लोगों की आवश्यकता है। आप ही दिल्ली की सातों सीटे जीतकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार देगें। आप ही केजरीवाल के 70 वायदे 74 झूठ की पोल दिल्ली के घर-घर में जाकर खोलेगें।
केन्द्रीय मंत्री श्री विजय गोयल ने कहा कि एक चुनाव जीतने के अलावा केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, अभी तक हुए चुनावों में जितने वोट ‘नोटा’ में डाले गये, उतने वोट भी प्राप्त नहीं कर पाई है। देश की जनता, दिल्ली में हुए हश्र से सबक सीख चुकी है।
सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल अपने सरकार की नाकामियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं उसी के तहत आज कल दिल्ली के लाखों मतदाताओं को भ्रमित किया जा रहा है कि उनके वोट काट दिए गए हैं और भाजपा कटवा रही है, जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है और शीघ्र ही भ्रम फैलाने वालों पर कानून का शिकंजा कसेगा।
इस अवसर पर सांसद श्री प्रवेश वर्मा ने कहा की अपने 70 वादों से विमुख दिल्ली की जनता में केजरीवाल 74 झूठ परोस रहे हैं उनके विधायक, मंत्री और पार्षद जमकर भ्रष्टाचार कर रहे है लेकिन केजरीवाल के पापों का अंत निकट है दिल्ली की जनता उनके भ्रम से बाहर निकल चुकी है 2019 में पुनः देश में भाजपा की सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ही बनेंगे।
सांसद डाॅ. उदित राज ने कहा कि केजरीवाल सरकार ना सिर्फ दिल्ली में विकास कार्यों से बिमुख है बल्कि केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों में अड़चन पैदा कर दिल्ली को दोहरा दर्द में दे रही है आम आदमी के नाम पर बनी सरकार आम आदमी के हितों पर कुठाराघात कर हर रोज एक नया दर्द दे रही हैं, आयुष्मान भारत योजना का दिल्ली में लागू न होना इसका बड़ा उदाहरण है।
प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत चहल ने कहा कि केजरीवाल जी, जनता मूर्ख नहीं है, वो सब जानती है, जनता जान चुकी है कि है आपने अपनी ओछी राजनीति के चलते दिल्ली के विकास कार्यों को किस प्रकार बाधित किया है।
प्रदेश महामंत्री श्री राजेश भाटिया ने कहा कि आज दिल्ली की जनता केजरीवाल के कुशासन से त्रस्त हो चुकी है और आगामी चुनाव में उन्हें इसका उचित जवाब देगी जैसे कल जंतर मंतर पर जनता ने उनकी रैली में अनुपस्थित रह कर दिया है।
प्रदेश महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता ने कहा कि चुनाव से पूर्व जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का वादा करके आये थे, जो भ्रष्टाचारियों की लिस्ट जारी कर उनके खिलाफ सबूत होने का दावा करते थे आज वो उन्हीं के साथ मिल बैठे हैं।

Facebook Comments