बिल्डिंग मालिक से भाजपा का कोई सम्बंध नहीं : प्रवीण शंकर कपूर

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि राजनीतिक द्वेष से आम आदमी पार्टी नेता झूठ बोलते हैं यह तो हम देखते ही रहे हैं पर आज मुंडका में हुई मानवीय त्रासदी पर ’आप’ नेता दुर्गेश पाठक ने जो झूठ बोला है उसने मानवीयता को शर्मसार किया है।
दुर्गेश पाठक ने का कथन पूरी तरह से झूठा है की मुंडका की वह बिल्डिंग जिस में लगी आग के कारण 27 निर्दोष जानें गई वह 2019 से कानूनी रूप से  सील थी और कागज़ों में आज भी सील है और उसमें अवैध रूप से सब काम चल रहा था।

सच यह है की 2019 में दिल्ली सरकार की एक सरकारी शराब की दुकान इस बिल्डिंग में खोली गई थी जिसकी शिकायत के बाद सर्वोच्च न्यायालय की मॉनिटरिंग कमेटी ने इसे सील किया था। बिल्डिंग मालिक ने मॉनिटरिंग कमेटी में निवेदन पत्र देकर एवं सबंधित जुर्माना आदि भर कर 2020 में बिल्डिंग को डी-सील करवा लिया था।

इसी तरह उत्तरी नगर निगम ने आज तक इस बिल्डिंग में कभी कोई फैक्ट्री या गोदाम लाईसेंस नहीं दिया है। 2016 मे बिल्डिंग मालिक ने सैल्फ स्कीम में एक लाईसेंस निकाल लिया जिसे कुछ ही माह बाद उत्तरी नगर निगम ने रद्द कर दिया था।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि जहाँ यह स्पष्ट है की लाल डोरा विस्तार में बनी इस बिल्डिंग को उत्तरी नगर निगम से कोई लाईसेंस प्राप्त नहीं था वहीं दिल्ली सरकार बताये की इसको इतने भारी बिजली कनेक्शन एवं फायर एन.ओ.सी. कैसे मिले थे और कैसे 2018-19 में गैर कानूनी रूप से इस बिल्डिंग में सरकारी शराब की दुकान खुली थी।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा का इस बिल्डिंग के मालिक मनीष लाकड़ा से कोई सबंध नहीं है। वह कभी भाजपा का सदस्य या पदाधिकारी नहीं रहा है।

चुनाव के समय बहुत से लोग राजनीतिक दलों को समर्थन देते हैं पर इसका मतलब यह नहीं की वह पार्टी सदस्य है।

Facebook Comments