प्रधानमंत्री मोदी के 71वें जन्मदिन पर भाजपा ने आयोजित की चित्रकला प्रतियोगिता

नई दिल्ली:  प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर प्रदेश के स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की। इसमें दिल्ली के विभिन्न स्कूलों के 71 बच्चों ने भाग लिया। महिला मोर्चा की अध्यक्षा श्रीमती योगिता सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया था जिनमें 5 से 10 वर्ष, 11 से 15 वर्ष एवं 16 से 20 वर्षों के बच्चों ने बड़े ही उत्साहपूर्वक भाग लिया। बच्चों की चित्रकारी देखते ही बनती थी।

योगिता सिंह ने बताया कि इन छोटे बच्चों में से ज्यादातर बच्चों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की चित्र बनाने में रुचि दिखाई वहीं कुछ एक ने धारा- 370, स्वच्छता अभियान एवं मेक इन इंडिया जैसे विषयों को दर्शाकर सभी को अचंभित किया। बच्चों की इस चित्रकारी ने भाजपा के पदाधिकारियों सहित अन्य अनेक लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इससे बच्चों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित उनकी सरकार के कार्यों के बारे में जागरुकता का पता चलता है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बच्चों की बनाई चित्रों को सराहा और उन्हें पुरस्कृत किया। इसके साथ ही हर श्रेणी के तीन-तीन बच्चों को पदक दिए गए और सभी भाग लेने वालों को प्रमाणपत्र दिए गए। हर श्रेणी में जिन तीन बच्चों को पुरस्कृत किया गया उनमें 5 से 10 साल के श्रेणी में अविका त्रिपाठी एवं करण कुमार, 11 से 15 साल के श्रेणी में प्रियांशी कुमारी, अंजली कुमारी एवं अपार और 16 से 20 साल के श्रेणी में कुशंक, अंशिका एवं प्रियमदा का नाम शामिल हैं।
कार्यक्रम के संयोजक एवं महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष प्रियल भारद्वाज एवं मोर्चा उपाध्यक्ष रेणू सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल सभी बच्चों के बनाए चित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे जाएंगे। मोर्चा की महामंत्री डॉक्टर मोनिका पंत और टीना शर्मा ने कहा कि ये प्रतियोगिता दिल्ली के सभी क्षेत्रों में 7 अक्टूबर तक चलेगी। इनमें भाग लेने के लिए स्कूली बच्चों में बहुत उत्साहित हैं। इस मौके पर महिला मोर्चा की मंत्री अर्चना अग्निहोत्री, शिखा माथुर एवं सुश्री वैशाली पोद्दार सहित अन्य महिला कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Facebook Comments