रामविलाश के निधन से खाली राज्यसभा सीट कायस्थों को वापस करे भाजपा

बिहार: मिशन दो करोड़ कायस्थ इंटरनेशनल के प्रदेश अध्यक्ष मनोज लाल दास मनु ने भाजपा से आग्रह किया है कि एक उप मुख्यमंत्री या विधानसभाध्यक्ष कायस्थ कोटे से भाजपा को देनी चाहिए थी। भाजपा कायस्थ को यूज कर मिसयूज करने की पद्धति को बन्द करे । कायस्थ समाज धन नहीं सम्मान का भूखा हाेता है।भाजपा और एनडीए को आज इस स्थिति में पहुंचाने में कायस्थ समाज की भूमिका सबसे अग्रणी है।

कायस्थ समाज  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी अपील की है कि कायस्थों को आपके प्रति अटूट विश्वाश है।भाजपा ने कायस्थों से वोट लेने का काम तो किया लेकिन कभी मजदूरी नहीं दी।आप बिना काम के ही कायस्थ समाज को मजदूरी के रूप में कायस्थ परिवार के सुधा श्रीवास्तव को मंत्री बना चुके है, मंत्रिमंडल विस्तार में कायस्थ को मंत्री बना कर समाज के साथ न्याय करे ।भाजपा से कायस्थ समाज  यह भी मांग करती हैं की है कि केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के सांसद बनने के बाद उनकी छोड़ी गई राज्यसभा सीट जो  रामविलास पासवान जी को दी गई थीं । उनके निधन के बाद वह सीट  खाली हुई है,उस सीट पर 14 दिसम्बर को हो रहे उपचुनाव में किसी कायस्थ उम्मीदवार को ही भेजा जाय।

श्री मनु ने कहा कि आज भाजपा द्वारा कायस्थ को  यूज कर मिसयूज करने की  नीति से कायस्थ समाज  काफी मर्माहत महसूस कर रहा है। इस बार कायस्थों को लग रहा था़ की दो उपमुख्यमंत्री में भाजपा इस बार किसी कायस्थ को उप मुख्यमंत्री जरूर बनाएगी और विधान  सभाध्यक्ष कायस्थ को बनाएगी।इस बार भाजपा के सभी परम्परागत वोट  टूटा लेकिन एक मात्र कायस्थ समाज  का ही एक एक वोट चुनाव में एनडीए को मिला है। जबकि कई कायस्थ उम्मीदवार दूसरे दल से रहने के बाबजूद भी वोट भाजपा प्रत्याशी को ही कायस्थ वोट मिला । इसके बावजूद भाजपा ने उप मुख्यमत्री और विधानसभा अध्यक्ष  तो दूर मंत्री तक नहीं बनाकर कायस्थ समाज को अपमानित ही करने का ही काम किया है।

श्री मनु ने कहा कि मिशन दो करोड़ कायस्थ इंटरनेशनल की  आज जूम के माध्यम से हुई बैठक में भारत और नेपाल के कायस्थ समाज ने भाजपा के इस रवैए पर गहरा क्षोभ व्यक्त किया और उपमुख्यमंत्री, विधान सभा अध्यक्ष और मंत्री नहीं बनाने की कारवाई के लिए भाजपा नेतृत्व की आलोचना करते हुए इस पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया।श्री मनु ने कहा कि 29 नवम्बर को इस विषय पर कायस्थ संगठनों की बैठक बुलाकर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।श्री मनु जो अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के वाइस प्रेसिडेंट भी है ने कहा कि इस बार कायस्थ समाज आर पार करके रहेगी ।अब कायस्थ समाज यूज एण्ड मिसयूज नहीं होगी और न किसी के बंधुआ मजदूर ही बनेगी।बिहार सरकार में भाजपा को हर हाल में दो मंत्री बनाना होगा।जिसने एक वोट नहीं दिया उसे मंत्री और जिसने शत प्रतिशत अपना वोट भाजपा और एनडीए के हर एक उम्मीदवार को दिया उसके प्रतिनिधि सरकार में नहीं हो ये अब कायस्थ समाज  बर्दास्त नहीं  करेगा।कायस्थ कोटे के सीट पर भाजपा दूसरे समाज को टिकट देती रही लेकिन कायस्थ समाज चुप रही।इसी चुप्पी को भाजपा ने गलत समझ ली है जिसका खामियाजा भाजपा को उठाना पड़ सकता है।29 नवंबर को इस संबंध में बैठक पटना में होगी जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

जूम मीटिंग में संस्था के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कर्ण , राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र कर्ण बिहार इकाई अध्यक्ष मनोज लाल दास मनु के साथ साथ  दिल्ली से मनोज श्रोवस्तव, शेखर धर, मध्यप्रदेश से चन्द्रशेखर खरे,नेपाल से विनीता कर्ण,राज कुमार दास,यूपी से पंकज श्रीवस्ताव, आंनद सरोपा, उड़ीसा से मणिभूषण सिन्हा,प्रतीक श्रीवास्तव,बिहार से राजेश कंठ,नवीन नवेंदु,श्रीमती जीवन कर्ण,वंदना सिन्हा, दीपक श्रीवास्तव समेत कई लोग शामिल  थे।

 

Facebook Comments