भाजपा किसानों के साथ मिलकर एक निर्णायक लड़ाई लड़ेगी: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली:  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार लगातार दिल्ली के किसानों को परेशान करने पर तुली हुई है। काले कानून के तहत दिल्ली सरकार किसानों के हक़ और अधिकारों को हनन करने का काम कर रही है। आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से 48 गाँव के दिल्ली देहात के किसान और भूमिहीन किसान अपनी समस्याओं को लेकर मिलने आये थे।

किसानों का कहना था कि पिछले तीन-चार सालों से शहरीकृत गांवों में दाखिल खारिज का काम केजरीवाल सरकार ने बिना किसी लिखित आदेश के बंद कर दिए हैं। किसान परिवार के मुखिया की मृत्यु हो जाने के बाद वारिस को दर-दर भटकने पर भी मालिकाना हक नहीं मिल पा रहा है। दशकों से धारा 33 के अंतर्गत किसानों का जमकर शोषण किया जा रहा है। साथ ही अगर कोई किसान अपनी जमीन का कुछ हिस्सा बेचना चाहता है तो उसे मजबूरन पूरी जमीन बेचनी पड़ेगी। किसान 74/4 के तहत दलित और भूमिहीन परिवार को मिली जमीन के मालिकाना हक़ के लिए वर्षों से मांग उठा रहे हैं लेकिन अभी तक कोई लाभ नहीं मिल पाया है। यही नहीं धारा 81 के तहत अगर कोई किसान अपनी आजीविका के लिए अपनी जमीन पर खेती के अलावा कुछ करना चाहते हैं तो वो भी नहीं कर सकते जिसके कारण उनकी जरूरत तक पूरी नहीं हो पा रही है।
आदेश गुप्ता ने लोगों को भरोसा व विश्वास दिलाया कि आपकी माँग जायज़ है और इन काले क़ानून के होने वाली पीड़ा को हम महसूस कर रहे हैं। भाजपा आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर एक निर्णायक लड़ाई लड़ेगी और इस समस्या का समाधान करेगी। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सहित प्रदेश उपाध्यक्ष जयवीर राणा, पूर्व विधायक अजीत खड़खड़ी, विकास पराशर, नवीन डागर और अमित खड़खड़ी सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Facebook Comments