कस्तूरबा नगर, ग्रेटर कैलाश एवं मालवीय नगर पहुंची भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता कि झुग्गी सम्मान यात्रा नई दिल्ली जिले की कस्तूरबा नगर, ग्रेटर कैलाश एवं मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्रों में पहुँची जहाँ आदेश गुप्ता ने इन्दिरा कैम्प, एंड्रयूज गंज, स्वामी नगर बस्ती, जगदम्बा कैंप, गुलक वाली मस्जिद, लाल गुमद बस्ती चिराग दिल्ली और बेगमपुर बस्ती में व्यापक जनसम्पर्क कर स्थानीय समस्याओं पर झुग्गीवासियों से चर्चा की। आदेश गुप्ता ने नई दिल्ली जिला अध्यक्ष प्रशांत शर्मा को स्थानीय पदाधिकारियों की टीम बना कर झुग्गीवासियों पर नियमित रूप से ध्यान देने का निर्देश दिया।

भारत सरकार में राज्य मंत्री एस. पी. एस. बघेल ने आज की यात्रा में सम्मलित हुए और उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों की समस्याओं को व्यक्तिगत रूप से समझते हैं और ग्रामीण आंचल में शौचालय निर्माण का जो बीड़ा उन्हांने उठाया है उसका उद्देश्य महिलाओं का सम्मान सुरक्षित करना है।
श्री बघेल ने कहा कि मैं स्वंय ग्रामीण आंचल से आता हूँ और जानता हूँ की घर में शौचालय के अभाव के साथ ही लकड़ी का चूल्हा फूंकने से महिलाओं को कितनी स्वास्थय समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इन दोनों समस्याओं से प्रधानमंत्री जी ने महिलाओं को शौचालय निर्माण एवं उज्ज्वला गैस कनेक्शन योजना लाकर मुक्ति दिलाई है। देश का आम नागरिक आज जब प्रधानमंत्री की गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पा रहा है तब दिल्ली में इन योजनायें लागू ना कर अरविंद केजरीवाल सरकार गरीबों का अहित कर रही है जो क्षमा योग्य नहीं है।
दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष राजन तिवारी ने कहा कि आज 5 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन एवं 30 परिवारों को सुनिधि योजना के अंतर्गत छोटे रोज़गार ऋण दिलवाने के आलावा लगभग 500 झुग्गी परिवारों के मुखियाओं को सम्मान पत्र एवं साड़ियाँ भेंट किये गये। आज की यात्रा में प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष राजन तिवारी, प्रवक्ता हरिश खुराना, मोहन लाल गिहारा, बृजेश राय, पूजा सूरी एवं शुभेन्द्रु अवस्थी, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ संयोजक सुशील चौहान, नई दिल्ली जिला भाजपा अध्यक्ष प्रशांत शर्मा, निगम पार्षद अनिल शर्मा, विनोद करोतिया एवं  शिखा राय, नई दिल्ली जिला महामंत्री कंचन भाटिया एवं बब्लू चौधरी सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुए।
अपने सम्बोधन में आदेश गुप्ता ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि मेरी झुग्गी सम्मान यात्रा रंग ला रही है जिसका प्रमाण है कि मेरे द्वारा उठाए गए झुग्गीवासियों के लिए पेय जल समस्याओं के बाद केजरीवाल सरकार आर.ओ. लगाने की घोषणा करने को बाध्य हुई।
आदेश गुप्ता ने कहा कि मेरा संघर्ष निरंतर जारी रहेगा और हम केजरीवाल सरकार को दिल्ली में आयुष्मान योजना, गरीब आवास योजना जैसी गरीब कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने हेतू साथ ही राशन कार्ड जारी करने की मांग को भी बाध्य करेंगे।

Facebook Comments