चैलेंजर्स ग्रुप और लायंस क्लब प्रारंभ करेंगे “जन शीत रक्षक वाहन”

नोएडा: इस बढ़ती भीषण ठंड से न जाने कितने लोग अपनी जिंदगी गवा देते है, ऐसे में इन ठिठुरते असहाय लोगों की मदद के लिए शहर की दो प्रमुख सामाजिक संस्था चैलेंजर्स ग्रुप और लायंस क्लब नोएडा के संयुक्त प्रयासों से एक अनूठी पहल की शुरुआत होने जा रही है, जिस पर आज दिनांक 15/12/2021 को नोएडा सेक्टर 22 स्थित चैलेंजर्स ग्रुप के कार्यालय पर दोनो संस्थाओं के अध्यक्षों ने मिलकर शीतकाल में जरूरतमंद व असहाय लोगों को राहत पहुचांने के कार्य हेतु एमओयू पर मोहर लगाई गई।

आपको बता दें कि लाएंस क्लब नोएडा के अध्यक्ष आदित्य श्रीवास्तव व चैलेंजर्स ग्रुप के संस्थापक प्रिंस शर्मा आगामी 18 दिसंबर को ‘जन शीत रक्षक वाहन’ का शहर में प्रारंभ करेंगे जिसकी परिचर्चा आज की गई। गौर करने वाली बात यह है कि इस शीत रक्षक वाहन का मुख्य उद्देश्य सड़क के किनारे, फूटपाथ पर रहने वाले बेसहाय लोगों को कड़कड़ाती ठंड से बचाना है। यही नही इसके लिए एक हेल्पलाइन नम्बर (8882550556) भी जारी किया गया है। यदि किसी को इस सेवा की आवश्यकता होगी तो वह इस नम्बर पर काल करके सहायता प्राप्त कर सकता है।

यह जन शीत रक्षक वाहन नोएडा में विभिन्न स्थानों पर घूम कर वस्त्रों को एकत्रित करेगा व एकत्रित वस्त्रों, कंबलों, चादरों जैसी अन्य जरूरत की चीजों को जरूरतमंदों तक पहुंचने का कार्य करेगा। चैलेंजर्स ग्रुप के संस्थापक प्रिंस शर्मा जी ने बताया की इस रक्षक वाहन के जरिए हम रोड, रेहड़ी पटरियों आदि पर अपना गुजर बसर कर रहे लोगों को राहत पहुंचा सकते है। लायंस क्लब से आदित्य जी ने कहा के यह पहल ठंड में ठिठुरते हुए लोगों तक पहुंचने और उनकी सहायता हेतु बेहद कारगर साबित होगा।

Facebook Comments