भारतीय जनता युवा मोर्चा का #Cheer4india अभियान, युवाओं को करेगा प्रोत्साहित

लखनऊ: भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी व युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री वैभव सिंह ने आज प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संयुक्त रूप से सम्बोधित किया। भाजयुमों प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि आज पहली बार देश केे 127 एथलीट टोक्यो ओलंपिक 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे है। जो कि अब तक का सबसे बड़ा प्रतिनिधि दल है।

उन्होंने कहा कि आज भारत में  युवाओं की संख्या दुनिया के अन्य देशों की अपेक्षा सबसे अधिक है। इसलिए देश के सबसे बडे़ राजनैतिक दल के युवा मोर्चा ईकाई होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम प्रदेश के हर जिलों के युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करें।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी ने आगे बताया कि भाजयुमों  #Cheer4india  अभियान चलाकर युवाओं को अनुशासित और एथलीटों की तरह मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित करेगें। उन्होंने आगे बताया कि 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच इस अभियान को पूरे प्रदेश में युवा मोर्चा चलाएगी। प्रांशुदत्त द्विवेदी ने कहा कि कोरोना काल में लोगों का जीवन जिस तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। ऐसे में भाजयुमों द्वारा एथलीटों को प्रोत्साहित करने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान के माध्यम से युवा अपने-अपने स्थानों से  #Cheer4india   एप्प के द्वारा चलायी जा रही इस मुहिम से जुड़ते हुए खुद को एथलीट की तरह स्वस्थ्य बनायें।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री वैभव सिंह ने भाजयुमों द्वारा युवाओं के बीच चलाई जा रही  #Cheer4india   मुहिम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व राष्ट्रीय स्तर पर यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में युवाओं की एक अच्छी संख्या मौजूद है जो कि भविष्य के एथलीट के रूप में देश का प्रतिनिधित्व बड़ी संख्या में कर सकते है। वैभव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 10 एथलीट इस बार ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे है। उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ प्रदेश की 24 करोड़ जनता उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे है। उन्होंने कहा कि एथलीटों को प्रोत्साहित करते हुए  #Cheer4india एप्प को प्रदेश में लांच किया जा रहा है।

जिसमें युवा मोर्चा के सभी पदाधिकारी इस अभियान में भाग लेगें साथ ही हर जिले में भाजयुमों द्वारा यह एप्प लांच किया जा रहा है जिसमें क्षेत्रीय व जिले स्तर के खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन कराकर 16 तरह के एक्टिविटी जिसमें की दौड़, साइक्लिंग, योगा समेत अन्य क्रियाकलापों को चुनकर भाग ले सकते है। उन्होने कहा कि इसका उद्देश्य युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करते हुए फिट रखने की मुहिम जोड़ना है।

Facebook Comments