महिला विरोधी दुशासन और रावणों से भरे हुए हैं कांग्रेस व उसके सहयोगी: राजीव रंजन

पटना: कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि कर्नाटक विधानसभा के पूर्व स्पीकर और कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने दुष्कर्म को लेकर जो शर्मनाक बयान दिया है, उससे कांग्रेस पार्टी की महिलाओं के प्रति घृणित सोच का पता चलता है. उनके इस निंदनीय बयान के बावजूद कांग्रेस पार्टी द्वारा उनपर कोई कारवाई न करना यह दिखलाता है कि कांग्रेस महिलाओं के लिए सिर्फ घड़ियाली आंसू बहाती है, वास्तव में उन्हें महिलाओं के सम्मान से कोई लेना-देना नहीं.
उन्होंने कहा कि महिलाओं का अपमान करने में कांग्रेस के सहयोगी भी पीछे नहीं है. केंद्र सरकार द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने संबंधी बयान पर सपा, झामुमो जैसी कांग्रेस के मित्रों के नेताओं ने जिस तरह के बयान दिए हैं, उसे किसी को बताने में भी शर्म आएगी. यह दिखाता है कि समान विचारधारा वाली यह सभी वंशवादी पार्टियां महिला विरोधी दुशासन और रावणों से भरी पड़ी हैं. इनके निगाह में महिलायें सिर्फ उपयोग की वस्तु भर हैं.

श्री रंजन ने कहा कि इनकी यह महिला विरोधी मानसिकता नयी नहीं है. याद करें कि जब मोदी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए तीन तलाक विरोधी कानून लाया था, तब भी यह सभी लोग छाती पीट-पीटकर उसका विरोध कर रहे थे. इन्हीं लोगों के कारण शाहबानों से सायरा बानो तक को उनके हक से वंचित कर दिया गया था. इन्हीं दलों के नेताओं के लिए बलात्कार लड़कों से हो जाने वाली मामूली गलती थी. वास्तव में यह सभी वंशवादी दल गुलामी मानसिकता से ग्रसित हैं जो महिलाओं से सिर्फ गुलामी करवाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि वास्तव में मोदी सरकार के 7 वर्षों में महिलाओं को जो सम्मान और बराबरी का हक मिला है, वह इन दलों को पच नहीं रहा. इन्हें यह बर्दाश्त ही नहीं हो रहा है कि जिन महिलाओं को इन्होने अपने 70 वर्षों के शासन में वोटबैंक से आगे नहीं बढ़ने दिया था, वह आज तरक्की कैसे कर पा रही हैं. यह दल जान लें कि देश और देश की बेटियां उनके परिवारों की गुलामी से आजाद हो चुकी हैं. उनकी कोई भी महिला विरोधी हरकत देश अब और सहन नहीं करने वाला.

Facebook Comments