कांग्रेस आपसी लड़ाई में व्यस्त, राहुल कॉमेडी में मस्त: राजीव रंजन  

पटना: कांग्रेस पर तंज कसते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि गांधी परिवार की पालकी ढ़ोते-ढ़ोते अब कांग्रेस के समान्य कार्यकर्ताओं की तरह अब उनके दिग्गज नेता भी आज़िज आने लगे हैं. गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल आदि के बाद अब हरीश रावत और मनीष तिवारी जैसे नेता भी अब पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है. दूसरी तरफ इनकी शासित राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकारें कोल माइंस को लेकर भिड़ी हुई है. आने वाले समय में यदि यह पार्टी कई टुकड़ों में टूट जाए तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

कांग्रेस की इस स्थिति के लिए राहुल गांधी को जिम्मेवार बताते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की अक्षमता, झूठ बोलने की आदत और अहंकार के कारण कांग्रेस आज देश की सबसे बड़ी निकम्मी पार्टी बन गयी है. जमीनी नेताओं और ठोस नेतृत्व के अभाव में हर राज्य में यह पार्टी इतने गुटों में विभाजित हो चुकी है कि अब इनका वापस जुड़ पाना नामुमकिन है. हर जगह कांग्रेसी जहां आपसी लड़ाई में व्यस्त हैं, वहीं इनके युवराज नये-नये झूठ रचने और कॉमेडी करने में मस्त है.

उन्होंने कहा कि बिहार में तो यह पार्टी पूरी तरह से राजद के चरणों में समर्पित हो चुकी है. इनकी हालत इतनी खस्ता है कि बिना राजद की लाठी थामे इनके नेता पंचायत तक का चुनाव नहीं जीत सकते. लोग तो यहां तक बताते हैं कि बिना राजद से पूछे हुए इनके यहां किसी को पद तक नहीं दिया जाता. इनके खुद के नेता भी पैरवी के लिए अपने बजाए राजद का दरवाजा खटखटाते हैं.

श्री रंजन ने कहा कि महज 20 वर्षों में तकरीबन 136 वर्ष पुरानी पार्टी का सर्वनाश कर देने वाले राहुल का मन अभी भी नहीं भरा है. देश के लगभग 80 करोड़ हिंदुओं के खिलाफ चल रही उनकी बयानबाजी से ऐसा प्रतीत होता है कि वह कांग्रेस की जड़ तक खोद देना चाहते हैं. राहुल जी यह जान लें कि जनता उनके मनोभाव को समझ चुकी है और उनकी इस इच्छा को अवश्य पूर्ण करेगी.

Facebook Comments